IPL-8: जीत की लय जारी रखने उतरेगी कोलकत्ता और दिल्ली की टीमें

Apr 20 2015 04:13 PM
IPL-8: जीत की लय जारी रखने उतरेगी कोलकत्ता और दिल्ली की टीमें
हार के लंबे सिलसिले को तोड़ते हुए पिछले दो मैचों में जीत हासिल कर चुकी दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम अब इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें मुकाबले में सोमावार को अपने घरेलू मैदान फिराजशाह कोटला मैदान पर मौजूदा चैम्पियन कोलकाता नाइट राइडर्स को स्तब्ध करने के इरादे से उतरेगी। डेयरडेविल्स ने इस संस्करण में अपने पिछले चार मैचों में दो में जीत हासिल की है। डेयरडेविल्स ने पिछले मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को चार रनों से हराया।

तेज गेंदबाज नेथन कोल्टर नील इस मैच के हीरो रहे। सनराइजर्स को इस मैच में आखिरी ओवर में 10 रनों की जरूरत थी लेकिन कुल्टर नील ने केवल पांच रन दिए। वहीं, नाइटराइडर्स ने शनिवार को हरफनमौला आंद्रे रसेल की आक्रामक पारी की बदौलत किंग्स इलेवन पंजाब को चार विकेट से हराया। रसेल ने इस मैच में 36 गेंदों में 66 रनों की पारी खेली। डेयरडेविल्स के लिए हालांकि नाइट राइडर्स से मुकाबला आसान नहीं होगा।

रसेल की आक्रामक बल्लेबाजी के अलावा डेयरडेविल्स के गेंदबाजों को गौतम गंभीर और सूर्यकुमार यादव जैसे बल्लेबाजों का भी सामना करना होगा। इस आईपीएल में गंभीर अब तक दो अर्धशतक लगा चुके हैं। नाइट राइडर्स के पास तेज गेंदबाज मोर्ने मोर्कल और स्पिनर सुनील नरेन जैसे दिग्गज मौजूद हैं।

रसेल और उमेश यादव भी गेंद से नाइट राइडर्स के लिए अपेक्षित नतीजे देने की क्षमता रखते हैं। डेयरडेविल्स को अपने कप्तान ज्यां पॉल ड्यूमिनी से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी। गेंदबाजी की कमान आस्ट्रेलिया नेथन कोल्टर नील और दक्षिण अफ्रीका के स्पिन गेंदबाज इमरान ताहिर के कंधो पर होगी। इसके अलावा अमित मिश्रा भी बड़ी भूमिका निभा सकते हैं।
?