IPL-8 : किंग्स इलेवन की लगातार चौथी हार

May 03 2015 04:18 PM
IPL-8 : किंग्स इलेवन की लगातार चौथी हार

मोहाली: मुंबई इंडियंस ने हरफनमौला प्रदर्शन के दम पर पंजाब क्रिकेट संघ (पीसीबी) स्टेडियम में रविवार को आईपीएल-8 के 35वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब को 23 रनों से हराकर लगातार तीसरी जीत दर्ज कर ली। दूसरी ओर किंग्स इलेवन की आईपीएल-8 में यह लगातार चौथी हार है। मुंबई इंडियंस की नौ मैचों में यह चौथी जीत है और अब टीम के कुल आठ अंक हो गए हैं। टीम हालांकि अब भी सातवें पायदान पर मौजूद है। वहीं, इतने ही मैचों में किंग्स इलेवन की इस सत्र में यह कुल सातवीं और लगातार चौथी हार है।

मुंबई इंडियंस के सलामी बल्लेबाज लेंडिल सिमंस (71) मैन ऑफ द मैच चुने गए। सिमंस ने पार्थिव पटेल (59) के साथ पहले विकेट के लिए 111 रनों की साझेदारी कर टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। सिमंस और पटेल के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में तीन विकेट खोकर 172 रन बनाए। जवाब में किंग्स इलेवन टीम सात विकेट के नुकसान पर 149 रन ही बना सकी। मुरली विजय (39) के साथ किंग्स इलेवन की पारी की शुरुआत करने आए वीरेंद्र सहवाग दूसरे ओवर की पहली गेंद पर ही मात्र दो रन के निजी योग पर पवेलियन लौट गए। लसिथ मलिंगा ने उन्हें कीरन पोलार्ड के हाथों लपकवाया। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे विस्फोटक बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल (12) एक बार फिर असफल रहे और नौ गेंदों में केवल दो चौके लगा सके। उन्हें पांचवें ओवर में जगदीश सुचित ने विनय कुमार के हाथों कैच कराया।

डेविड मिलर (43) और मुरली ने तीसरे विकेट के लिए 48 रनों की साझेदारी जरूर की, लेकिन टीम की रन गति को बढ़ाने में नाकाम रहे जिसका असर नीचे के बल्लेबाजों पर दिखा। मुरली के रूप में 12वें ओवर में इस जोड़ी के टूटते ही टीम पर रन रेट का दबाव बढ़ने लगा। मुरली ने 34 गेंदों में तीन चौके और एक छक्का लगाया। मिलर ने इस बीच जरूर कुछ संघर्ष दिखाया लेकिन वह भी अपनी पारी लंबी नहीं खींच सके। मिलर ने 37 गेंदों की पारी में तीन चौके और एक छक्का जड़ा। बढ़ते दबाव का अंदाजा इस बात से भी लगाया जा सकता है कि मिलर के पवेलियन लौटने के बाद टीम के तीन खिलाड़ी कप्तान जॉर्ज बेले (21), रिद्धिमान साहा (12) और अक्षर पटेल (0) रन आउट होकर पवेलियन लौटे। मुंबई इंडियंस की ओर से लसिथ मलिंगा ने दो सफलता हासिल की। सुचित और हरभजन सिंह को एक-एक विकेट मिला।

इससे पूर्व, सिमंस और पार्थिव का जलवा मैदान पर दिखा। सिमंस ने 56 गेंदों की पारी में नौ चौके और एक छक्का लगाया। उन्होंने पहले ही ओवर में दो चौके लगाकर अपने इरादे जाहिर कर दिए। पार्थिव ने भी उनका भरपूर साथ दिया और चार ओवरों तक मुंबई इंडियंस ने 46 रन जोड़ लिए। इसके बाद सनराइजर्स के कप्तान डेविड वार्नर ने पांचवें ओवर में मिशेल जॉनसन को आक्रमण पर लगाया। पटेल ने जॉनसन का स्वागत उनके पहले ही ओवर में एक छक्का और दो चौका लगाते हुए 16 रन बटोर कर किया।

आखिरकार 13वें ओवर में कर्णवीर सिंह ने पार्थिव पटेल को अपनी फिरकी में फंसाया। पटेल डीप स्वायर लेग पर मुरली विजय द्वारा लपके गए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए कप्तान रोहित शर्मा (26) ने दूसरे विकेट के लिए सिमंस के साथ 43 रन जोड़े। रोहित 18वें ओवर में जॉनसन के शिकार हुए जबकि सिमंस आखिरी ओवर में पवेलियन लौटे। किंग्स इलेवन की ओर से अनुरीत सिंह, मिशेल जॉनसन और कर्णवीर सिंह ने एक-एक सफलता हासिल की। किंग्स इलेवन अब अपना अगला मुकाबला बुधवार को रॉयल चैलेंजर्स से खेलेंगे जबकि मुंबई इंडियंस मंगलवार को दिल्ली डेयरडेविल्स का सामना करेंगे।

?