IPL-8 : रॉयल चैलेंजर्स ने रॉयल्स को 9 विकेट से हराया

Apr 24 2015 08:21 PM
IPL-8 : रॉयल चैलेंजर्स ने रॉयल्स को 9 विकेट से हराया
अहमदाबाद : रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने पिछली तीन हारों का सिलसिला तोड़ते हुए सरदार पटेल स्टेडियम में शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आठवें संस्करण के 22वें मैच में राजस्थान रॉयल्स को नौ विकेट के हरा दिया। रॉयल्स चैलेंजर्स के सामने जीत के लिए 131 रनों का आसान लक्ष्य था जिसे टीम ने 23 गेंद शेष रहते एक विकेट खोकर हासिल कर लिया। 

रॉयल चैलेंजर्स के कप्तान विराट कोहली (62 नाबाद) और अब्राहम डिविलियर्स (47 नाबाद) ने दूसरे विकेट के लिए 98 रनों की साझेदारी कर टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया। कोहली ने 46 गेंदों की पारी में एक चौका और तीन छक्के लगाए। डिविलियर्स ने भी 34 गेंदों की अपनी पारी में छह चौके जड़े। रॉयल चैलेंजर्स की ओर से आउट होने वाले एकमात्र बल्लेबाज क्रिस गेल (20) रहे। उनका विकेट शेन वाटसन ने हासिल किया। 

इससे पूर्व, राजस्थान रॉयल्स ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 130 रन बनाए। इस संस्करण में अब तक शानदार प्रदर्शन कर रहे रॉयल्स के बल्लेबाज इस मुकाबले में विफल रहे और कोई खिलाड़ी बड़ी पारी नहीं खेल सका। पारी का आगाज करने उतरे अजिंक्य रहाणे (18) और कप्तान वाटसन (26) ने संभलकर खेलते हुए टीम को ठोस शुरुआत दिलाई। 

पांचवें ओवर की आखिरी गेंद पर हालांकि हर्षल पटेल ने रहाणे को पगबाधा कर रॉयल चैलेंजर्स को पहली सफलता दिलाई। रहाणे ने 12 गेंदों की पारी में दो चौके और एक छक्का लगाया। अगले ही ओवर में युजवेंद्र चहल ने वाटसन को भी मिशेल स्टार्क के हाथों कैच करा दिया। रॉयल्स के विकेटों के गिरने का सिलसिला यहीं नहीं रूका और करूण नायर (16), दीपक हुड्डा (1) और संजू सैमसन (4) भी जल्द पवेलियन लौट गए। रॉयल्स इस समय तक 89 रनों पर पांच विकेट खो चुका था। 

इस बीच स्टीवन स्मिथ (31) ने स्टुअर्ट बिन्नी (20) के साथ छठे विकेट के लिए 30 रन जोड़ कर साझेदारी बनाने का प्रयास किया। स्टार्क ने हालांकि 18वें ओवर की पहली गेंद पर उन्हें विकेट के पीछे दिनेश कार्तिक के हाथों कैच कराकर यह जोड़ी तोड़ दी। रॉयल चैलेंजर्स के गेंदबाजों ने आखिरी पांच ओवरों में 30 रन देकर चार विकेट चटकाए। टीम की ओर से स्टार्क ने सर्वाधिक तीन सफलताएं हासिल की। चहल और पटेल को दो-दो विकेट मिले। एक विकेट इकबाल अब्दुल्लाह ने प्राप्त किया।
?