IPL 2018: ऐन मौके पर राहुल को आउट करने के लिए बुमराह ने बनाई थी ये चाल
IPL 2018: ऐन मौके पर राहुल को आउट करने के लिए बुमराह ने बनाई थी ये चाल
Share:

किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ बुधवार को मिली रोमांचक जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने कहा है कि वह अपने फैसले पर अडिग रहे और जिसका उन्हें व टीम को फायदा मिला. बुमराह ने कहा कि लोकेश राहुल जैसे फार्म में चल रहे बल्लेबाजों के खिलाफ स्पष्ट रणनीति बनाने और उस पर अमल करने का उन्हें फायदा मिला. गौरतलब है कि बुमराह ने इस मैच में पंजाब के तीन अहम विकेट झटके. उनकी शानदार गेंदबाजी की बदौलत मुंबई की प्लेऑफ में पहुँचने की उम्मीदें आज भी कायम है.

मैच के बाद बुमराह ने कहा, "गेंदबाजी करते समय स्पष्ट रणनीति बनाना बेहद जरूरी है. मैने वह बनाई और उस पर अमल किया लिहाजा उसका फायदा मिला." उन्होंने कहा कि, "हमें पता है कि राहुल बेहतरीन फार्म में है. गेंदबाजों की बैठक में हम सभी बल्लेबाजों पर बात करते हैं. हम दूसरी पारी में गेंदबाजी कर रहे थे और मैने गेंदबाजी कोच शेन बांड तथा मेंटर लसिथ मलिंगा से बात की."

गौरतलब है कि इस करीबी मुकाबले में पंजाब की तरफ से राहुल ने 64 गेंद में 94 रन बनाकर टीम को जीत के करीब पहुंचाया था लेकिन वह बुमराह के 19वें ओवर में उस वक्त आउट हो गए जब टीम को जीत के लिए 20 रन की जरूरत थी. बुमराह ने कहा, "मैं इस पर फोकस नहीं कर रहा था कि कौन डरा हुआ है और कौन नहीं. मेरा फोकस बस इतना था कि मुझे क्या करना है. मैने अपना ध्यान भटकने नहीं दिया. कई बार स्पष्ट रणनीति रखने का फायदा मिलता है और कई बार नहीं."

एशियाई खेलों में एक दो उलटफेर करना जरुरी - शटलर एन सिक्की

महिला हॉकी: चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पहुंचा भारत

इस पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने बीसीसीआई को जमकर लथेड़ा

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -