IPL 2018: राजस्थानी गेंदबाजी के आगे पस्त पड़ी पंजाब, 15 रनों से गवायां लो स्कोरिंग मैच
IPL 2018: राजस्थानी गेंदबाजी के आगे पस्त पड़ी पंजाब, 15 रनों से गवायां लो स्कोरिंग मैच
Share:

IPL: आईपीएल 2018 में मंगलवार को किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्‍थान के बीच खेले गए मैच में राजस्थान ने 15 रनों से जीत दर्ज की. इसी के साथ राजस्थान अपनी प्‍लेऑफ की संभावनाएं बरकरार रखने में कामयाब रही. पंजाब की तरफ से ओपनर केएल राहुल ने 95 रन बनाए लेकिन अपनी टीम को 15 रनों की करीबी हार से नहीं बचाए पाए. जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम पर खेले जा रहे इस मुकाबले में राजस्थान के ओपनिंग बल्लेबाज जोस बटलर ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 82 रनो की महत्वपूर्ण पारी खेली. उन्हें मुजीब उल रहमान ने आउट किया. अपनी इस अर्धशतकीय पारी के दौरान बटलर ने 9 चौके और एक छक्का लगाया.

बटलर के अलावा संजू सैमसन ने 22 रनो की अहम पारी खेली. जिसकी बदौलत राजस्थान की टीम निर्धारित 20 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 158 रन बनाने में कामयाब रही. करो या मरो के इस मुकाबले में राजस्थान के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. गेंदाबजी करने आई पंजाब के लिए पॉवरप्ले का खेल थोड़ा खराब रहा और इस दौरान राजस्थान की टीम एक विकेट के नुकसान पर 63 रन बनाने में कामयाब रही. कप्तान अजिंक्य रहाणे (9) के रूप में राजस्थान को पहला झटका लगा. हालांकि इस दौरान ओपनर जोस बटलर ने तेजी से रन बनाना जारी रखा और 27 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया. तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आये कृष्णप्पा गौतम कुछ खास नहीं कर पाए और आठवें ओवर की तीसरी गेंद पर 8 रन बना कर आउट हो गए.

10 ओवर के बाद राजस्‍थान का स्‍कोर दो विकेट खोकर 82 रन था. 11वां ओवर अक्षर पटेल ने फेंका जिसमें 9 रन बने.13वें ओवर में राजस्‍थान का स्‍कोर 100 रन के पार पहुंचा.14वें ओवर (अश्विन) में 13 रन बने, इसमें सैमसन ने छक्‍का और चौका लगाया.दोनों बल्‍लेबाजों के बीच अर्धशतकीय साझेदारी पूरी हुई.15 वें ओवर में संजू सैमसन 22 रन बनाकर मुजीब की गेंद पर मनोज तिवारी के हाथों लपके गए.15 ओवर के बाद राजस्‍थान का स्‍कोर तीन विकेट खोकर 120 रन था. संजू की जगह बेन स्‍टोक्‍स बैटिंग के लिए आए.16वां ओवर अश्विन ने फेंका, जिसमें बटलर का कैच अक्षदीप नाथ से छूटा.

 

IPL 2018 LIVE: मामूली लक्ष्य का पीछा कर रही पंजाब ने गवाएं चार विकेट

IPL 2018 LIVE: राजस्थान ने पंजाब को दिया 159 रनों का मामूली लक्ष्य

IPL 2018: राजस्थान को बड़े शॉट्स की दरकार, बटलर 50 के पार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -