IPL 2018 : इन सगे भाइयों की जोड़ी ने मचाई हैं आईपीएल में धूम
IPL 2018 : इन सगे भाइयों की जोड़ी ने मचाई हैं आईपीएल में धूम
Share:

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) आज से हर किसी पर अपना जलवा बिखेरने के लिए तैयार है. आईपीएल को देश ही नहीं बल्कि विदेशों से भी भरपूर प्यार मिलता है. यही कारण है कि आईपीएल का स्वदेशी फैंस के साथ ही विदेशी फैंस को भी बेसब्री से इंतजार रहता है. आईपीएल ने पूरा एक दशक यानी कि 10 वर्ष पूर्ण कर लिए है. और वह इस सीजन से यानी आज से भव्य उद्घाटन समारोह के साथ ही 11वें वर्ष में भी कदम रख लेगा. आज इस अवसर पर हम आपको आईपीएल इतिहास से जुड़ी एक रोचक जानकारी प्रदान कर रहे है, हम आपको आईपीएल में खेलने वाले भारतीय और विदेशी क्रिकेटर की जोड़ी के बारे में बताएंगे जो आईपीएल में एक टीम या अन्य टीम के लिए खेले हो. 

क्रुणाल पांड्या और हार्दिक पांड्या

यह दो सगे भाइयों की जोड़ी आईपीएल में मुम्बई इंडियंस के लिए खेलती हैं, आईपीएल में अब तक इन सगे भाइयों की जोड़ी ने कमाल का प्रदर्शन किया है. आईपीएल के 9वें सीजन में पांड्या ब्रदर्स की जोड़ी ने मुम्बई इंडियंस के प्लेइंग इलेवन में जगह बनाकर इतिहास रच दिया था. 9वें सीजन के पहले आईपीएल के 8वें सीजन तक कभी ऐसा नहीं हुआ था कि दो सगे भाई आईपीएल में किसी एक टीम के लिए खेले हो. लेकिन आईपीएल इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ था जब किसी टीम की तरफ से दो सगे भाई एक साथ खेले हो. यह जोड़ी इस साल भी मुंबई के लिए फायदेमंद साबित होगी. 

इरफ़ान पठान और युसूफ पठान 

आईपीएल इतिहास में यह जोड़ी भी अपना महत्वपूर्ण स्थान रखती है. युसूफ और इरफ़ान की सगे भाई की जोड़ी आईपीएल में एक टीम के लिए नहीं खेले पाई है, लेकिन अलग-अलग टीम के लिए दोनों भाइयों ने गजब का प्रदर्शन किया हैं. आईपीएल में युसूफ पठान कोलकाता के लिए खेलते आये है, वहीं इरफ़ान पठान दिल्ली पंजाब, और पुणे के लिए खेलते आये है. इस सीजन के लिए युसूफ को हैदराबाद ने खरीदा है, जबकि इरफ़ान को किसी भी टीम ने जगह नहीं दी. ऐसे में इस सीजन में यह सगे भाइयों की जोड़ी अपना जलवा बिखेरने में नाकाम रहेगी. 

डेविड हसी और माइक हसी 

डेविड हसी और माइक हसी की सगे भाइयों की यह जोड़ी आईपीएल में भी अपना जलवा बिखेर चुकी है. ये दोनों ही भाई अलग-अलग टीम के लिए आईपीएल में भागीदारी निभा चुके है. माइक हसी जहां लम्बे समय तक चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा रहे है, वहीं डेविड हसी पंजाब के लिए खेल चुके है. माइक हसी अब आईपीएल से सन्यास ले चुके है, और वह इस सीजन में चेन्नई के लिए बल्लेबाजी कोच की भूमिका निभाएंगे जबकि डेविड हसी भी आईपीएल से बाहर ही है. 

IPL2018: धोनी की 'जीवा' ने इस तरह किया CSK को सपोर्ट

IPL: इन बड़े नए नियमों से होगा आईपीएल का आगाज़

आईपीएल में इस मामले में धोनी और रोहित से पीछे हैं,विराट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -