IPL 2018 : जानिए चेन्नई कैसे पार पाएंगी मुम्बई की चुनौती से
Share:

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) अब से चंद मिनटों में चालू होने वाला हैं. आईपीएल को देश ही नहीं बल्कि विदेशों से भी भरपूर प्यार मिलता है. यही कारण है कि आईपीएल का स्वदेशी फैंस के साथ ही विदेशी फैंस को भी बेसब्री से इंतजार रहता है. आईपीएल का पहला मैच आज भव्य उद्घाटन समारोह के साथ आज रात 8 बजे चेन्नई सुपर किंग्स और मुम्बई इंडियंस ही बीच खेला जाएगा. 

आईपीएल का भव्य उद्घाटन समरोह आज ठीक 6 बजकर 20 मिनट पर शुरू हुआ. जिसमे सबसे पहले आईपीएल चेयरमेन राजीव शुक्ला समेत अन्य अतिथियों ने दर्शकों का अभिवादन किया. इसके ठीक बाद बॉलीवुड स्टार वरुण धवन ने अपने बेहतरीन डांस से भव्य उद्घाटन समारोह की शुरुआत की. वरुण ने अपनी बॉलीवुड मूवी के कई गानों पर डांस किया. वरुण के बाद डांस के किंग कहे जाने वाले प्रभु देवा ने डांस के तहत उद्घाटन समारोह में चार चाँद लगा दिए. साथ ही बॉलीवुड और तमिल फिल्मों की एक्ट्रेस तमन्ना भाटिया ने बाहुबली के मशहूर सॉन्ग जियो रे बाहुबली समेत कई गानों पर शानदार प्रस्तुति देकर दर्शकों को झूमने पर मजबूर कर दिया. 

इस सीजन का पहला मैच ठीक रात 8 बजे चेन्नई और मुम्बई के बीच खेला जाएगा. इस सीजन इ चेन्नई आईपीएल में ठीक दो साल बाद वापसी कर रही हैं. वहीं मुम्बई चैम्पियन का तंग लिए बैठी हैं. आईपीएलमें अब तक दोनों टीमों के बीच कुल 24 मैच खेले गए हैं. जिसमे मुम्बई ने 13 जबकि चेन्नई ने 11 मुकाबले अपने नाम किए हैं. आज के इस मैच में दोनों ही टीम विजयी आगाज के साथ उतरेगी. चेन्नई की बात करें तो वह अपने कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के अनुभव के साथ विजयी आगाज करना चाहेगी. 

पहले मैच से लेकर आईपीएल के फाइनल को भी अपने नाम करने के लिए चेन्नई को अपने हर क्षेत्र में दमदार प्रदर्शन दिखाना होगा. चेन्नई के लिए इस खिताबी जंग को जीतने में यकीनन उसके कप्तान धोनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे. वहीं बल्लेबाजी में आईपीएल में सबसे अधिक रन बनाने वाले सुरेश रैना, ड्वेन ब्रावो, धोनी, शेन वाट्सन, फाफ डू प्लेसिस और मुरली विजय टीम को मजबूती प्रदान करेंगे. जबकि गेंदबाजी में हरभजन सिंह, इमरान ताहिर और कर्ण शर्मा मुम्बई को अपनी फिरकी पर नचाते हुए नज़र आएंगे. जबकि फील्डिंग में सुरेश रैना, फाफ डु प्लेसिस ड्वेन ब्रावो टीम के लिए फायदेमंद साबित होंगे. 

IPL 2018 उद्घाटन समारोह : प्रभु देवा, वरुण और तमन्ना के डांस के साथ रंगारंग आगाज

IPL2018: मेरे ऊपर कोई जिम्मेदारी नहीं है- बुमराह

IPL2018: आगाज से पहले देखने को मिले ऐसे खूबसूरत नजारें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -