आईपीएल-8 : किंग्स इलेवन ने डेयरडेविल्स को दिया 166 रनों का लक्ष्य

Apr 15 2015 10:26 PM
आईपीएल-8 : किंग्स इलेवन ने डेयरडेविल्स को दिया 166 रनों का लक्ष्य
महाराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में बुधवार को जारी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आठवें संस्करण के 10वें मैच में पंजाब किंग्स इलेवन ने दिल्ली डेयरडेविल्स के सामने जीत के लिए 166 रनों का लक्ष्य रखा है। टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरे किंग्स इलेवन ने निर्धारित ओवरों में सात विकेट खोकर 165 रन बनाए। किंग्स इलेवन आखिरी के पांच ओवरों में 50 रन बनाने में सफल रहे। विरेंद्र सहवाग (47) ने मुरली विजय (19) के साथ किंग्स इलेवन को अच्छी शुरुआत दिलाई, हालांकि विजय इस साझेदारी को ज्यादा आगे नहीं ले जा सके।

पांचवें ओवर की आखिरी गेंद पर एंजेलो मैथ्यूज ने उन्हें कप्तान ज्यां पॉल ड्यूमिनी को हाथों कैच आउट करवा दिया। सहवाग ने इसके बाद रिद्धिमान साहा (39) के साथ दूसरे विकेट के लिए 71 रनों की तेजा साझेदारी कर टीम को पहले झटके से उबार लिया। 28 गेंदों में तीन छक्का लगा चुके साहा की पारी 14वें ओवर की पांचवीं गेंद पर अमित मिश्रा ने खत्म की। साहा 104 के कुल योग पर क्लीन बोल्ड हो गए। साहा के जाने के बाद अगले ही ओवर में सहवाग भी ड्यूमिनी की गेंद पर नाथन कोल्टर नील के हाथों लपके गए।

सहवाग ने इस बीच 41 गेंदों की अपनी सधी हुई पारी में चार चौके और दो छक्के लगाए। अब तक मजबूत नजर आ रहे किंग्स इलेवन हालांकि अगले तीन ओवरों में तीन विकेट और गंवा बैठे और अपेक्षित गति से रन बनाने में नाकाम रहे। सहवाग के जाने के बाद मैदान पर उतरे ग्लेन मैक्सवेल (15) ने आते ही तेज शॉट खेलना शुरू किया और दो छक्के जड़ दिए, हालांकि इमरान ताहिर ने इसी ओवर में उन्हें मनोज तिवारी के हाथों कैच करा पवेलियन भेज दिया। ड्यूमिनी ने अपने अगले ओवर में डेविड मिलर (5) को क्लीन बोल्ड कर किंग्स इलेवन को पांचवां झटका दे दिया। आखिरी तीन ओवरों में 28 रन जोड़ने वाले जॉर्ज बेले (19) और अक्षर पटेल (13) आखिरी के दो गेंदों पर आउट हुए। इमरान ताहिर ने इन दोनों का विकेट लिया। डेयरडेविल्स के लिए ताहिर ने सर्वाधिक तीन विकेट लिया, हालांकि कोल्टर नील सबसे किफायती गेंदबाज रहे।
?