IOC ने शुरू की डीजल की होम डिलीवरी
IOC ने शुरू की डीजल की होम डिलीवरी
Share:

इंडियन ऑइल कॉर्पोरेशन ने देश में पहली बार डीजल की होम डिलेवरी शुरू की है. इस सेवा को सबसे पहले महाराष्ट्र के पुणे शहर में शुरू किया गया है. हालाँकि उम्मीद की जा रही है कि इसे जल्द ही देश के अन्य शहरों में भी शुरू कर दिया जाएगा. ये सुविधा खासकर के उन लोगों के लिए ज्यादा लाभकारी होगी जो गाड़ियों की बड़ी कमर्शियल फ्लीट चलाते हैं. इससे उन्हें बार-बार फ्यूल स्टेशन जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी. ऐसे में समय और पैसा, दोनों की बचत की जा सकेगी.

The Indian Oil Corporation ने इस सुविधा को 'doorstep delivery of fuel' नाम दिया है. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, IOC फ्यूल ट्रक जो डीजल की होम डिलीवर करेगा उसमें डीजल टैंक से एक डिस्पेंसर जुड़ा रहेगा. ये डिस्पेंसर डीजल की मात्रा को भी नापेगा. कंपनी के इस कदम से दूरदराज के सुदूर इलाकों में फ्यूल को आसानी से उपलब्ध कराया जा सकेगा. इससे बाहर गांव रहने वाले लोगों को भी काफी राहत मिलेगी.

हालाँकि कंपनी ने पैट्रोल से पहले डीजल की बिक्री शुरू की है. इसके पीछे कारण बताया जा रहा है कि पैट्रोल की तुलना में डीजल बिना ज्यादा प्रेसर दिए नहीं जलता इसलिए डीजल की होम डिलेवरी अधिक आसान है. कंपनी का कहना है कि भविष्य में IOC और दूसरी बड़ी कंपनियों के साथ सांझेदारी व स्वतंत्र रूप से पेट्रोल की डिलीवरी भी शुरू कर सकती है.

 

हड़ताल पर बैठे ओला-उबर के ड्राइवर, कई शहरों में सेवा ठप्प

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -