IDBI बैंक बेचेगा अपनी तीस फीसदी इक्विटी शेयर
IDBI बैंक बेचेगा अपनी तीस फीसदी इक्विटी शेयर
Share:

नई दिल्ली : सार्वजनिक क्षेत्र के आई.डी.बी.आई की ओर से एक चौंकाने वाली खबर आई है कि वह एन.एस.डी.एल. ई-गवर्नैंस इन्फ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड (एन.ई.जी.आई.एल.) में अपनी 30 प्रतिशत हिस्सेदारी बेचेगा. बैंक ने गैर-प्रमुख क्षेत्रों से हाथ खींचने की योजना के तहत यह निर्णय लिया है.

आपको बता दें कि शेयर बाजारों को भेजी जानकारी में बैंक ने बताया है कि , आई.डी.बी.आई. बैंक के निदेशक मंडल ने सर्कुलर समाधान के जरिए एन.एस.डी.एल. ई-गवर्नैंस इन्फ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड (एन.ई.जी.आई.एल.) के 1,20,00,000 इक्विटी शेयर बेचने को मंजूरी दी है जो बैंक के पास उसकी 30 प्रतिशत हिस्सेदारी है.

उल्लेखनीय है कि इसके पूर्व आई.डी.बी.आई. बैंक निदेशक मंडल ने गत माह ने शनल स्टॉक एक्सचेंज (एन.एस.ई.) में भी अपनी 1.5 प्रतिशत हिस्सेदारी बेचने को मंजूरी दी थी. जबकि बैंक ने मार्च, 2016 में एन.एस.ई. के 9 लाख शेयर जो उसकी चुकता पूंजी के करीब 2 प्रतिशत थे, उन्हें भी भारतीय जीवन बीमा निगम को बेच दिया था.

एक तरफ बैंक ने यह फैसला किया और दूसरी तरफ   केंद्र सरकार ने सार्वजनिक क्षेत्र के  बैंकों को  पुनर्पूंजीकरण योजना के तहत पूँजी उपलब्ध करवाने की घोषणा की है , जिससे उनके गैर निष्पादितआस्तियों का बोझ कम हो जाए 

यह भी देखें

विश्व बैंक ने भारत की ग्रोथ को संतोषजनक बताया

बंद नहीं होगी बैंकों की मुफ्त सेवाएं

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -