ICC ने दिया कनाडा क्रिकेट को बड़ा तोहफा
ICC ने दिया कनाडा क्रिकेट को बड़ा तोहफा
Share:

अब क्रिकेट कनाडा की धरती पर भी लोकप्रियता के झंडे गाड़ने को तैयार है क्योकि कनाडा को अपनी पहली घरेलू टी-20 लीग ग्लोबल टी-20 कनाडा को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) की ओर से मंजूरी मिल गई है. इस हरी झंडी के बाद क्रिकेट कनाडा में ख़ुशी की लहार दौड़ गई है. इसी साल जुलाई में शुरू होने वाली इस लीग की आधिकारिक घोषणा गुरुवार को भारत की राजधानी दिल्ली में आयोजित एक समारोह में की गई. इस लीग की अवधारणा, प्रणाली और प्रबंधन मर्करी ग्रुप ने देश में आधिकारिक क्रिकेट निकाय-क्रिकेट कनाडा के साथ मिलकर किया है.

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने अपने भारत दौरे के अंतिम चरण में गुरुवार को राजधानी दिल्ली के एक स्कूल में आयोजित समारोह में हिस्सा लिया. इस दौरान, एक बल्ले पर हस्ताक्षर करते हुए ट्रूडो ने ग्लोबल टी-20 कनाडा को शुभकामनाएं दीं. अब तक जानकारी के अनुसार इस लीग में छह टीमें भाग लेगी. जिनके मैच टोरंटो के टोरंटो क्रिकेट स्केटिंग एवं कर्लिग क्लब, सनीब्रुक पार्क, माप्ले लीफ क्रिकेट क्लब में खेले जाएंगे. लीग में हिस्सा लेने वाली हर टीम में कनाडा के चार-चार खिलाड़ी शामिल हैं और अन्य अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी हैं.

इस मौके पर क्रिकेट कनाडा के अध्यक्ष रणजीत सैनी ने कहा, 'इस लीग में कनाडा में खेले जाने वाले क्रिकेट को पूरी तरह से बदलने की क्षमता है. यह एक बड़ी चुनौती है और क्रिकेट कनाडा एक सफल लीग के आयोजन के लिए पूरी तरह से तैयार है. यह लीग न केवल एक बड़ी प्रतियोगिता होगी, बल्कि इससे कनाडा के पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा.'

स्वर्ण मंदिर में रोटियां बनाते, कनाडा के पीएम

आईसीसी की ताज़ा रैंकिंग में टीम इंडिया का दबदबा

भारतीय क्रिकेट कैलेंडर 2018-19

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -