एक और पाकिस्तानी गेंदबाज पर आईसीसी ने लगाया बैन
एक और पाकिस्तानी गेंदबाज पर आईसीसी ने लगाया बैन
Share:

आईसीसी ने एक और पाकिस्तानी गेंदबाज पर बैन लगा दिया है. पाकिस्तान के ऑलराउंडर मोहम्मद हफीज की गेंदबाजी पर एक बार फिर प्रतिबंध लगा दिया है. दरअसल श्रीलंका के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज के दौरान आईसीसी ने हफीज की गेंदबाजी एक्शन को संदिग्ध पाया था जिसके बाद आईसीसी (​अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) ने उन पर बैन लगाने का फैसला लिया. ख़बरों के मुताबिक़, ICC ने यह फैसला एक स्वतंत्र जांच के बाद लिया है. जाँच में पाया गया कि हफीज का हाथ गेंदबाजी करते समय 15 डिग्री से अधिक मुड़ता है. जो कि के आईसीसी के नियमों के खिलाफ है.

इस मामले पर आईसीसी ने एक बयान जारी कर कहा कि, 'अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने पाकिस्तान के ऑफ स्पिन गेंदबाज मोहम्मद हफीज का गेंदबाजी एक्शन एक स्वतंत्र परीक्षण में गलत पाया, इसलिए इस ऑफ स्पिनर को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में तुरंत प्रभाव से प्रतिबंधित कर दिया गया है.' आईसीसी ने जानकारी देते हुए कहा कि कहा, 'आईसीसी के गेंदबाजी नियमों के अनुच्छेद 11.1 के तहत हफीज का अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रतिबंध सभी राष्ट्रीय क्रिकेट महासंघों की घरेलू क्रिकेट स्पर्धाओं में भी लागू होगा. हालांकि अनुच्छेद 11.5 के अनुसार पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) से सलाह के बाद हफीज पीसीबी के घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट में गेंदबाजी कर सकते हैं.'

गौरतलब है कि, ऑलराउंडर मोहम्मद हफीज को श्रीलंका के खिलाफ 18 अक्टूबर को आबूधाबी में खेले गए तीसरे वनडे मैच में संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन का दोषी पाया गया था. इसके बाद वह एक नवंबर को उनका लफबरो यूनिवर्सिटी में स्वतंत्र परीक्षण हुआ था.

 

एशेज: ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान, इस खिलाड़ी की हुई सालो बाद वापसी

गर्लफ्रेंड से जल्द ही समलैंगिक शादी करेंगी ये ऑस्ट्रेलियाई फ़ास्ट बॉलर

आधी भारतीय टीम पवैलियन लौटी, बारिश के कारण खेल फिर रूका

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -