देहरादून: खूबसूरत वादियों में बना नया क्रिकेट स्टेडियम
देहरादून: खूबसूरत वादियों में बना नया क्रिकेट स्टेडियम
Share:

देहरादून: उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में एक नया क्रिकेट स्टेडियम तैयार हो चूका है. ICC की विशेष समिति की अंतिम जांच के बाद उत्तराखंड सरकार द्वारा तैयार किए गए खूबसूरत देहरादून इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम का आधिकारिक तौर पर उद्घाटन किया. साथ ही ICC ने स्टेडियम को अंतर्राष्ट्रीय मैचों के लिए अनुकूल पाते हुए इस स्टेडियम को खेल के तीनों फॉर्मेट टेस्ट, वनडे और टी-20 में मैचों के आयोजन की मंजूरी दे दी है.

इससे पहले ICC ने स्टेडियम में खिलाड़ियों की सुविधाओं, मीडिया और ब्रॉडकास्ट के जरूरी स्तर को अंतरराष्ट्रीय मानकों की पड़ताल की, जब समिति अपनी जांच से पूरी तरह संतुष्ट हो गई, उसके बाद ICC ने स्टेडियम को लेकर अपना फैसला सुनाया. उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में स्थित यह स्टेडियम रोलिंग पहाड़ियों और नदियों की प्रवाह के बिल्कुल सामने स्थित है. इस स्टेडियम में 25,000 दर्शकों के बैठने की सुविधा है.

इस स्टेडियम में मैदान के अलावा रेस्टोरेंट, खुदरा, खाने के लिए हॉल और कॉन्फ्रेंस हॉल समेत अत्याधुनिक सुविधाएं उपलब्ध हैं. आपको बता दें कि खूबसूरत वादियों के बीच बने इस स्टेडियम को अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के घरेलू मैदान के तौर पर चुना गया है और अफगान टीम तीन, पांच और सात जून 2018 को इसी मैदान पर बांग्लादेश के खिलाफ तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगी.

धोनी का विकेट लेना बड़ी उपलब्धि-राशिद खान

किंग्स इलेवन पंजाब के इस स्टार परफॉर्मर पर आया निधि अग्रवाल का दिल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -