ICAI देगा GST सहित 4 नए कोर्स की शिक्षा
ICAI देगा GST सहित 4 नए कोर्स की शिक्षा
Share:

अगले महीने फरवरी से भारतीय लागत लेखाकार संस्थान (ICAI) द्वारा 4 नए कोर्स का शुभारम्भ किया जा रहा है. जिनमे पिछले वर्ष सर्वाधिक चर्चित रहने वाले टैक्स जीएसटी को लेकर भी एक नया कोर्स शुरू किये जाने की कवायद है. संस्थान ने प्रोफेशनल्स के लिए इन कोर्स को शुरू करने का फैसला लिया है. जीएसटी पिछले वर्ष जुलाई माह में केंद्र सरकार द्वारा लागू किया गया था. जब से लेकर अब तक 6 महीने से अधिक समय बीतने के बाद भी यह टैक्स हर किसी की समझ से परे है. अतः इसकी ठीक से जानकरी के लिए यह कोर्स शुरू किया जा रहा है. आपको बता दें कि ये कोर्स सदस्यों के अलावा गैर-सदस्यों के लिए भी उपलब्ध होंगे.

संस्थान के उपाध्यक्ष एच. पद्मनाभन के मुताबिक, इन कोर्स में कारोबार आकलन में एक्सक्यूटिव डिप्लोमा (Executive Diploma in Business Valuation), विवाद निपटारे में सर्टिफिकेट पाठ्यक्रम (certificate course in Arbitration), जीएसटी के बारे में सर्टिफिकेट पाठ्यक्रम और इंजीनियरों के लिए लागत एवं प्रबंधन लेखा (exclusive executive diploma in Cost and Management Accounting for Engineers)आदि शामिल हैं.

आपको जानकारी के लिए बता दे कि, जीएसटी  भारतीय राजनीति में एक बदलाव की राजनीति के साथ पेश हुआ था. और यह अभी तक हर किसी के लिए चर्चा का विषय बना हुआ है. अतः इसे देखते हुए संस्थान ने जीएसटी को लेकर एक नया कोर्स शुरू किये जाने की बात कही है. इसी के साथ 3 और अन्य कोर्स की भी शुरुआत की जाएगी.

गरीब बच्चों के अंधियारे जीवन में प्रकाश भरेगा नव वर्ष

जामिया मिलिया जुलाई 2018 में करेगी इस नए कोर्स की शुरुआत

DU कर रहा है नए कोर्स की शुरुआत, फरवरी में शुरू होगी एडमिशन प्रोसेस

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -