ICAI CPT 2018 : जारी हुआ शेड्यूल, जाने- कब होगी परीक्षा
ICAI CPT 2018 : जारी हुआ शेड्यूल, जाने- कब होगी परीक्षा
Share:

हाल ही में जहां ICAI IPCC Exam का शेड्यूल जारी किया गया हैं. वहीं, हाल ही में The Institute of Chartered Accountants of India (ICAI) ने कॉमन प्रोफिएंसी टेस्ट (CPT) 2018 परीक्षा के लिए भी तारीखों की घोषणा कर दी हैं. जहां इस वर्ष परीक्षा का आयोजन 17 जून 2018 को किया जाना हैं. आपको बता दे कि, इस परीक्षा का आयोजन 2 सत्र में किया जाएगा. सुबह के पहले सत्र में परीक्षा 10.30 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक आयोजित होगी. वहीं, दूसरे सत्र में परीक्षा 2 बजे दोपहर से शाम 4 बजे तक आयोजित की जाएगी. 

इस परीक्षा के लिए पंजीयन की प्रक्रिया 4 अप्रैल से शुरू होगी. जहां परीक्षार्थी  26 अप्रैल तक इसके लिए पंजीयन करा सकते हैं. जो कि, पंजीयन कराये जाने की अंतिम तिथि हैं. अगर प्रतिभागी 26 अप्रैल तक भी पंजीयन नहीं करा पाते हैं. तो ऐसी स्थिति में वे 3 मई 2018 तक आवेदन करा सकते हैं, जहां उन्हें लेट फीस का भुगतान करना होगा. हाल ही में ICAI द्वारा IPCC result 2017 भी घोषित कर दिया गया हैं. जहां परीक्षा में पास होने वाले छात्रों का प्रतिशत 26.72 फीसदी है.

प्रतिभाग विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना परिणाम देख सकते हैं. इससे पहले IPCC ने मई में आयोजित होने वाली परीक्षा की भी सूची जारी की थी. इसके लिए पांच मई से रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू की गई है. इच्छुक प्रतिभागी 26 फरवरी तक रिजस्ट्रेशन करा सकते हैं.

ICAI IPCC Exam: जारी हुआ शेड्यूल, इस तारीख से शुरू होगा रजिस्ट्रेशन

CA IPCC EXAM: जारी हुआ परीक्षा परिणाम, ऐसे देखें उम्मीदवार

UGC NET : उम्र सीमा में हुआ बदलाव, इन्हे मिलेगा लाभ

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -