त्रिशंकु बनी बनामलिपुर सीट पर सबकी नजरें टिकीं
त्रिशंकु बनी बनामलिपुर सीट पर सबकी नजरें टिकीं
Share:

पूर्वोत्तर राज्य त्रिपुरा में विधानसभा चुनाव-2018 में बनामलिपुर सीट इस बार हॉट सीट बन गई है, क्योंकि यह सीट इसलिए त्रिशंकु बन गई है, क्योंकि भाजपा प्रदेशाध्यक्ष विप्लव कुमार देव ने बनामलिपुर से अपनी उम्मीदवारी जताकर इस सीट के मुकाबले को रोचक बना दिया है. रोचक इसलिए बन गई क्योंकि गत 25 सालों से माकपा राज्य में सत्ता में रहने के बाद भी यह सीट नहीं जीत पाई है , वहीं भाजपा ने पहली बार अपनी दावेदारी की है , अन्यथा यहां से हमेशा कांग्रेस ही जीत पाई है .

बता दे कि बनामलिपुर सीट पर माकपा ने अमल चक्रवर्ती को अपना उम्मीदवार बनाया है, अमल माकपा की युवा शाखा डेमोक्रेटिक यूथ फेडरेशन ऑफ इंडिया (डीवाईएफआई) के सचिव हैं.भाजपा की ओर से भाजपा प्रदेशाध्यक्ष विप्लव कुमार देव पहली बार मैदान में है ,जबकि कांग्रेस ने 2003 से पिछले तीन विधानसभा चुनावों से इस क्षेत्र पर कब्ज़ा जमाए कांग्रेस नेता गोपाल चंद्र रॉय को फिर प्रत्याशी बनाया है. इसके अलावा तृणमूल कांग्रेस ने कुहेली दास सिन्हा, आम्रा बंगाली दल ने मीता साहा और सोशलिस्ट यूनिटी सेंटर ऑफ इंडिया (कम्युनिस्ट) ने शेफाली देबनाथ चुनावी मैदान में है ,जबकि वीरेन देवनाथ और सुव्रत भौमिक बतौर निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में खड़े हैं.

आपको बता दें कि पश्चिम त्रिपुरा लोकसभा सीट के हिस्से बनामलिपुर की स्थानीय भाषा बांग्ला है. इस सीट पर कुल मतदाताओं की संख्या 40,248 है,इनमें महिला मतदाताओं की संख्या 20,768 है, तो वहीं पुरुष मतदाताओं की संख्या 19,480 है.60 सदस्यीय त्रिपुरा विधानसभा के लिए मतदान 18 फरवरी को होगा और वोटों की गिनती तीन मार्च को होगी. त्रिशंकु बनी इस सीट पर सभीकी नजरें गड गई हैं .

यह भी देखें

अमित शाह ने त्रिपुरा में भरी हुंकार

ब्रेकिंग न्यूज़: बीजेपी ने त्रिपुरा में झोंकी अपनी पूरी ताकत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -