अब 3G स्मार्टफोन पर भी चल सकेगा Reliance Jio सिम, जानिये कैसे
अब 3G स्मार्टफोन पर भी चल सकेगा Reliance Jio सिम, जानिये कैसे
Share:

जियो ने मार्केट में आते ही खलबली मचा दी थी। कारण था अनलिमिटेड 4जी फ्री डाटा। जिसकी वजह से हर कोई Reliance Jio की तरफ भागने लगा लेकिन यह सिम केवल उन्हीं मोबाइल में चलती थी जो VoLET नेटवर्क या 4G सपोर्ट करते है लेकिन अब खबर है कि वेलकम ऑफर और सस्ते टैरिफ प्लान के बाद अब रिलायंस जियो 3जी स्मार्टफोन यूजर्स को खुशखबरी देने की तैयारी में है।

रिपोर्टों के मुताबिक, रिलायंस जियो की 4जी सर्विसेस का इस्तेमाल अगले महीने से 3जी यूजर्स भी कर पाएंगे। जानकारी लगी है कि, कंपनी दिसंबर के अंत में एक नया एप्प लांच करने वाली है, इस नए फीचर को 3जी फोन में इंस्टॉल करने के बाद, आसानी से जियो 4जी सिम का इस्तेमाल किया जा सकेगा। बता दें कि डिजिटल कंपनी रिलायंस जियो सिर्फ 4जी सिम पर ही काम करता है। ऐसे में अगर आपका स्मार्टफोन 3जी या 2जी से युक्‍त है तो आप भी जल्‍द इस सेवा का लाभ उठा पाएंगे।

रिपोर्टों के अनुसार, एक जनवरी से 3जी स्मार्टफोन यूजर्स भी हैप्पी न्यू ईयर ऑफर का लुत्फ उठा सकेंगे। जिसमें यूजर्स को 31 मार्च 2017 तक फ्री कॉलिंग, SMS, डाटा मिलेगा। देश में अभी ज्यादातर फीचर फोन और 3जी स्मार्टफोन यूजर्स हैं। यदि कंपनी 3जी एप्प लांच कर देती है तो जियो उपभोक्‍ताओं की संख्या में और तेजी से बढ़ोतरी होने की संभावना है।

सितंबर में आधिकारिक लॉन्चिंग के बाद कंपनी ने देशभर में काफी तेजी से ग्राहकों को अपने साथ जोड़ा है। जियो अब 3जी यूजर्स को भी अपने साथ जोड़ने की पूरी तैयारी में है। ग्राहक का फोन 4जी नहीं है तो भी वह रिलायंस जियो की सभी सेवाओं का इस्तेमाल कर सकेगा।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -