अपने डेस्कटॉप ब्राउज़र को अपडेट कैसे करे!
अपने डेस्कटॉप ब्राउज़र को अपडेट कैसे करे!
Share:

काफी सारे यूजर कुछ समय डेस्कटॉप पर बिताते है तो काफी सारे यूजर जिनके प्रोफेशनल में डेस्कटॉप या लैपटॉप का उपयोग होता है. तो उनको अपने ब्राउज़र का खास ख्याल रखना चाहिए. इसके लिए आज हम आपको बताने वाले है कि आप अपने ब्राउज़र को किस प्रकार से अपडेट कर सकते है.

इसके लिए सबसे आपले यूजर को अपने डेस्कटॉप पर मौजूदा ब्राउज़र के सॉफ्टवेयर के शॉर्टकट आइकॉन पर क्लिक करते हुए उसे ओपन करे. ध्यान रहे आपका इंटरनेट कनेक्शन चालू हो. यदि आपको ब्राउज़र ओपन हो गया है तो राइट हैण्ड साइड की ओर सबसे टॉप क्रोनर पर तीन डॉट जैसा साइन दिखाई देगा उसे सेटिंग ऑप्शन कहते है. वैसे अलग ब्राउज़र में सेटिंग के ऑप्शन अलग-अलग हो सकते है. उस पर क्लिक करते हुए.

यूजर के सामने सेटिंग मेन्यू विन्डो खुल जायेगे. यदि आप ध्यान से देखेंगे तो सेटिंग विन्डो में सबसे निचे की ओर "हेल्प " ऑप्शन दिखाई देगा. उस पर क्लिक करते ही नयी विन्डो के साथ आपको ब्राउज़र आटोमेटिक ही ब्राउज़र के अपडेट को चेक करने लगेगा. किसी ब्राउज़र में आपको "अबाउट" पर क्लिक करना होता है. 

निचे दी हुई स्टोरी जरूर पढ़े और कमेंट बॉक्स में कमेंट कर प्रोत्साहित करे आगे बेहतर सूचनाओ के किये बने रहे व स्टोरी शेयर करे.

Judy मालवेयर से कैसे बचे ?

क्या है judy मालवेयर ?

judy मालवेयर ने किया करोडो एंड्राइड यूजर पर अटैक..

व्हाट्स एप्प मैसेज नहीं हो रहे पोस्ट तो यह करे पहले

इन कारणों से व्हाट्स एप्प पर मैसेज नयी हो रहे पोस्ट?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -