वीडियो: मिनटों में फ़ास्ट करें अपने स्लो स्मार्टफोन की स्पीड
Share:

अक्सर हम कोई नया स्मार्टफोन खरीदने से पहले कई तरह की चीज़ें ध्यान में रखते है जैसे कि फोन की रैम और इंटरनल स्टोरेज ज्यादा हो ताकि फोन हैंग न हो. कैमरा बेहतर हो ताकि अच्छी फोटो वीडियो ली जा सके. हालांकि जितने भी जतन कर लो कुछ महीने या सालभर चैनल के बाद स्मार्टफोन के स्लो होने जैसे समस्या सामने आने लगती है. कई यूजर्स की शिकायत रहती है कि कुछ महीने इस्तेमाल करने के बाद ही उनका फोन स्लो हो गया. हालांकि आपका फोन स्लो होने के पीछे कई कारण हो सकते है, जिन्हे जानना आपके लिए भी बेहद जरूरी है. यहां हम आपको कुछ ऐसी ट्रिक्स बताने जा रहे है जिनकी मदद से आप अपने धीमे पड़े स्मार्टफोन को नए जैसा फ़ास्ट बना सकते है. तो आइए जानते है क्या है वो ट्रिक्स...

1) अधिकतर स्मार्टफोन्स में ऑटो सिंक का ऑप्शन मौजूद होता है लेकिन हमें इस बारें में किसी प्रकार की जानकारी नहीं होती है. आप अपनी मोबाइल की सेटिंग में इस ऑप्शन को देख सकते है और जरूरत के अनुसार ऑटो सिंक के ऑप्शन को टर्न ऑफ कर सकते है.

2) वैसे स्मार्टफोन के बैकग्राउंड में भी कुछ ऐप्स रन करते है जिन्हें आप डिएक्टिवेट कर सकते है. ऐसे ऐप जिनका उपयोग आप नहीं करते है. इससे रैम, प्रोसेसर पर लोड कम पड़ेगा और स्मार्टफोन के एक्टिव ऐप्स की परफॉर्मेंस काफी बेहतर हो जाएगी.    

3) इसके साथ ही यदि आपको स्मार्टफोन रूटिंग का एक्सपीरियंस है तो आप कस्टम रॉम इंस्टॉल कर सकते है. यह आपको लेटेस्ट फीचर और एंड्राइड के नए वर्जन को यूज़ करने में मदद करेगा.   

4) इतना ही नहीं स्मार्टफोन के कैश डेटा को क्लियर करके भी स्पीड को बढ़ा सकते है. कैश डेटा को क्लियर करने के लिए कई सारे ऐप्स मौजूद है जिनकी मदद से आप अपने स्मार्टफोन को दोबारा नया बना सकते है.   

5) वहीं लाइव वॉलपेपर, वेदर, न्यूज जैसे फीचर लगातार अपडेट होते रहते हैं, जिससे फोन की स्पीड स्लो हो जाती है। साथ ही यदि आप होम स्क्रीन पर मल्टीपल विंडो रखते है तो आपका स्मार्टफोन स्लो वर्क करेगा इसलिए हमेशा होम स्क्रीन को क्लीन रखना चाहिए. कुछ इसी तरह की और टेक्नो अपडेट के लिए बने रहे.

 

एसीटी फाइबरनेट यूजर्स को दे रही है 150Mbps की स्पीड से डाटा

काफी स्टाइलिश होने वाला है LG Stylo 4

ओप्पो का नया फोन फुल स्क्रीन के साथ लॉन्च होगा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -