घर में नहीं रखना चाहते बुरी शक्तियों का वास, करें यह एक उपाय
घर में नहीं रखना चाहते बुरी शक्तियों का वास, करें यह एक उपाय
Share:

हर व्यक्ति यह चाहता है कि उसके घर में सकारात्मक शक्तियां ही रहे और नकारात्मक शक्तियों के आने का हर रास्ता बंद हो. ऐसे में दोनों शक्तियों के आने का पहला रास्ता है मुख्य द्वार होता है. ऐसे में कुछ ऐसी चीजें भी होती हैं जो अनजाने में प्रेतात्माओं के बुरे प्रभाव को आकर्षित करती हैं. आपको बता दें कि वास्तु विद्वानों के अनुसार घर में वास्तुदोष होने से धीरे-धीरे घर का वातावरण बिगड़ने लगता है और उनसे बचने के लिए टोटकों का सहारा लेना पड़ता है.

ऐसे में आज हम बताने जा रहे हैं नकारात्मक शक्तियों से बचने के लिए करने वाले उपायों के बारे में. कहते हैं घर के मुख्य दरवाजे के दोनों ओर दूध-पानी मिलाकर डालने के बाद बीच में हल्दी का स्वस्तिक चिन्ह बनाना चाहिए और उस पर गुड़ (मिठाई) की छोटी डली रखकर फिर दो-चार बूंद पानी की रखकर और पूजा करनी चाहिए इससे मकान के दोष दूर होते हैं और बाहरी हवा (हानिकारक प्रेतात्माओं)का बुरा प्रभाव नहीं पड़ता है वहीं सुख-समृद्धि में भी वृद्धि होने लग जाती है.

इसी के साथ आप चाहे तो घर की जिस जगह पर वास्तु दोष हो वहां दीवार पर सिंदुर में घी मिलाकर स्वास्तिक का निशान बनाएं ऐसा करने से भी लाभ होगा. आप चाहे तो गणपति या ईष्ट देव की मूर्त अथवा तस्वीर घर के बाहर तथा अंदर मुख्य दरवाजे पर लगा दें, लेकिन सड़क की तरफ मुंह करने के बाद ही लगाएं इससे मूर्तियां दोनों ओर मुंह किए होंगी तो लाभ होगा.

इसी के साथ ध्यान रखे कि यदि गणपति की एक मूर्त हो तो उसे दरवाजे के ऊपर अंदर की तरफ लगाएं, इससे घर में सुख-समृद्धि और शांति में वृद्धि होती है. आप यह भी कर सकते हैं कि पानी कभी भी दक्षिण दिशा, आग्रेय कोण में न रखें और न ही उससे कपड़े धोने वाले बर्तन साफ करें, क्योंकि इससे घर में अशांति एवं बीमारियां आती हैं.

ब्लू साड़ी पहनकर नागिन ने दिखाई अपनी हॉटनेस

इन उपायों से आप आसानी से कर सकते हैं कालसर्प दोष का निवारण

यह टोटका करने से आपके कदमों में आकर गिर जाएगा आपका पहला प्यार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -