डैंड्रफ की वजह से झड़ते हैं बाल तो अपनाएं यह नुस्खे
डैंड्रफ की वजह से झड़ते हैं बाल तो अपनाएं यह नुस्खे
Share:

बालों में डेंड्रफ होना एक आम समस्या होती है. लगातार धूल मिट्टी के संपर्क में रहने, प्रदूषण, बालों में गंदगी जमा होने के कारण डैंड्रफ की समस्या हो जाती है. बालों में डैंड्रफ होने से बाल कमजोर होकर टूटने लगते हैं. इसके अलावा कभी-कभी डेंड्रफ के कारण बालों में खुजली भी होने लगती है. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप डैंड्रफ की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं. 

1- डैंड्रफ की समस्या से छुटकारा पाने के लिए नींबू का इस्तेमाल फायदेमंद होता है. इसे इस्तेमाल करने के लिए अपने बालों को गीला करके नींबू का रस लगाएं. 5 मिनट के लिए इसे ऐसे ही छोड़ दे. बाद में ठंडे पानी से अपने बालों को धोएं. हफ्ते में दो बार बालों की जड़ों पर नींबू का रस लगाने से डैंड्रफ की समस्या दूर हो जाती है. 

2- नीम के पत्ते भी डैंड्रफ की समस्या को दूर करने में मदद करते हैं. नीम के पत्तों को आधा कप पानी में मिलाकर पीस लें. अब इस पेस्ट को अपने बालों की जड़ों में लगाएं. एक घंटे बाद अपने बालों को शैंपू से धोएं. हफ्ते में तीन बार इसका इस्तेमाल करने से आपकी डैंड्रफ की समस्या दूर हो जाएगी.

3- सिरके के इस्तेमाल से भी आप डैंड्रफ की समस्या से छुटकारा पा सकती हैं. इसके लिए आधी बाल्टी पानी में 5 मिलीलीटर सिरका मिलाएं. शैंपू करने के बाद अपने बालों को सिरके के पानी से धोएं. हफ्ते में दो बार इस नुस्खे का इस्तेमाल करें. ऐसा करने से कुछ ही दिनों में आपकी डैंड्रफ की समस्या दूर हो जाएगी.

 

पिंपल्स के जिद्दी निशानों को दूर करते हैं यह आसान टिप्स

फटाफट मेकअप करने के छोटे-छोटे आसान ब्यूटी ट्रिक्स

पिंपल्स की समस्या को दूर करते हैं लेमन आइस क्यूब्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -