त्वचा के दाग धब्बों को मिनटों में दूर करते हैं यह उपाय
त्वचा के दाग धब्बों को मिनटों में दूर करते हैं यह उपाय
Share:

सभी लड़कियां अपने चेहरे को दाग धब्बों से मुक्त रखना चाहते हैं. इसके लिए वह कई प्रकार के ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करती हैं, पर उनकी समस्या दूर नहीं होती है. कई बार तो इन चीजों का इस्तेमाल करने के कारण चेहरा पहले से भी ज्यादा खराब हो जाता है. अगर आप अपने चेहरे पर कोई प्रोडक्ट यूज करती हैं तो उसे हमेशा स्किन टाइप के अनुसार ही इस्तेमाल करना चाहिए. आज हम आपके लिए स्किन से संबंधित कुछ आसान उपाय लेकर आए हैं जो आपके चेहरे के दाग धब्बों को दूर करके आपकी त्वचा को नया निखार देंगे. 

1- अगर आपकी स्किन ड्राई है तो आपके लिए एलोवेरा जेल का इस्तेमाल फायदेमंद रहेगा. इसके लिए एलोवेरा में जेल और ऑलिव ऑयल मिलाकर अपने चेहरे पर लगाए. बाद में अपने चेहरे को साफ पानी से धोएं. ऐसा करने से आपकी त्वचा की नमी लंबे समय तक बरकरार रहेगी और दाग धब्बे और झुर्रियों की समस्या दूर हो जाएगी. 

2- ऑइली स्किन वाली लड़कियों को बहुत सारी समस्याओं का सामना करना पड़ता है. ऑइली स्किन से दाग धब्बों को दूर करने के लिए टमाटर के रस में एलोवेरा जेल और दही मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. अब हल्के हाथों से अपने चेहरे की मसाज करें. बाद में अपने चेहरे को साफ पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी त्वचा में मौजूद एक्स्ट्रा ऑयल निकल जाएगा और आपकी स्किन साफ-सुथरी दिखाई देगी. 

3- सेंसिटिव स्किन वाली लड़कियों को पिम्पल्स की समस्या अधिक होती है. ऐसे में एलोवेरा जेल में पपीते का पेस्ट मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. अब अपने चेहरे की मसाज करें. बाद में अपने चेहरे को साफ पानी से धोएं. ऐसा करने से आपके चेहरे के दाग धब्बे दूर हो जाएंगे.

 

बेदाग खूबसूरती पाने के लिए करें गुलाब जल का इस्तेमाल

पिंपल्स के ज़िद्दी स्पॉट्स को दूर करते हैं यह उपाय

पिंपल्स और झाइयों की समस्या को दूर करने के लिए इस तरह बनाएं होममेड ऑयल मॉइश्चराइजर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -