जीवन को सुखमयी बना देता है ये कछुआ
जीवन को सुखमयी बना देता है ये कछुआ
Share:

धार्मिक द्रष्टि से देखा जाए तो कछुआ भगवान् विष्णु का प्रतीक माना जाता है क्योकि समुद्र मंथन के समय भगवान् विष्णु ने कछुए का अवतार लेकर देवों एवं असुरों की समुद्र मंथन में सहायता की थी. इसी प्रकार वास्तु एवं फेंगशुई में भी इसका बहुत महत्व है वास्तु एवं फेंगशुई के अनुसार यदि कछुए को व्यक्ति अपने घर, कार्यालय एवं व्यावसायिक स्थल पर रखता है तो इससे उसे कई प्रकार के लाभ प्राप्त हो सकते है. क्योकि कछुआ सकारात्मक ऊर्जा का अच्छा स्रोत माना जाता है. आज हम आपको बताएँगे की किस धातु का कछुआ आपको किस प्रकार का फल प्रदान करता है.

धन लाभ के लिए 
यदि व्यक्ति अपने जीवन में धन सम्बन्धी परेशानियों से जूझ से रहा है तथा उसके जीवन में हमेशा ही धन का आभाव रहता है तो इसके लिए उसे क्रिस्टल के बने कछुए को अपने घर की तिजोरी या व्यावसायिक स्थल पर रखने से लाभ होता है और उसकी परेशानियाँ कम हो जाती है.

संतान सुख के लिए 
जो व्यक्ति अपने जीवन में संतान सुख से वंचित है तो उस व्यक्ति को वह कछुआ लाकर अपने घर में रखना चाहिए. क्योकि ऐसा कछुआ संतान उत्पत्ति के लिए शुभ माना जाता है.

व्यवसाय में उन्नति के लिए 
यदि किसी के व्यवसाय में हानि हो रही है या फिर नौकरी में तरक्की नहीं हो रही है तो उन व्यक्तियों को अपने कार्यस्थल या व्यावसायिक स्थल पर मेटल का बना कछुआ रखना लाभदायक होता है.जिससे व्यापार में लाभ और नौकरी में उन्नति होती है.

स्वास्थ के लिए 
यदि किसी व्यक्ति के घर में सदैव कोई न कोई बीमार होता रहता है जिससे की आप परेशान हो चुके है तो इससे बचने में मिटटी का बना कछुआ आपकी सहायता कर सकता है. इन सभी खूबियों के कारण ही कछुआ शुभ माना जाता है.    

हाथों की रेखा से जानिये अपने आने वाले कल के बारे में

क्या आप जानते है भगवान शिव को क्यों चढ़ाया जाता है दूध?

यह तीन कार्य कभी ना करें क्योंकि यह पहुंचाते है सीधे नरक में

इसलिए हर घर में जरूरी होता है अगरबत्ती को जलाना

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -