कोमल त्वचा पाने के लिए घर में बनाए अपनी नाइट क्रीम
कोमल त्वचा पाने के लिए घर में बनाए अपनी नाइट क्रीम
Share:

दिन भर धूल मिट्टी, प्रदूषण और सूरज की किरणों के संपर्क में रहने के कारण त्वचा की प्राकृतिक चमक और नमी खत्म हो जाती है, पर रात में सोते समय त्वचा खुद को रिपेयर करने का काम करती है. ऐसे में अगर आप नाइट क्रीम का इस्तेमाल करती हैं तो त्वचा क्रीम को अच्छी तरह से अवशोषित कर लेगी और आपको दूसरे दिन बेस्ट परिणाम मिलेगा. मार्केट में मिलने वाली नाइट क्रीम्स में केमिकल मौजूद होते हैं. जो त्वचा को नुकसान पहुंचाते हैं. आज हम आपको घर पर नाइट क्रीम बनाने का तरीका बताने जा रहे हैं. 

सामग्री- 

ग्रीन टी का रस- एक चम्मच, बादाम का तेल- एक चम्मच, गुलाबजल- एक चम्मच, एलोवेरा जेल- एक चम्मच, बी वैक्स- एक चम्मच
 

नाइट क्रीम बनाने के लिए सबसे पहले बी वैक्स और बादाम के तेल को डबल ब्वॉयलर में डालकर गर्म करें. जब यह पिघल जाए तब इसे आंच से हटाकर इसमें एलोवेरा जेल मिलाएं. अब इसमें ग्रीन टी का रस और गुलाब जल डालकर मिक्स करें. लीजिए आप की क्रीम तैयार है. अब इसे एयर टाइट कंटेनर में रख कर इसका इस्तेमाल करें. 

ग्रीन टी में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट्स मौजूद होते हैं. जो त्वचा को झुर्रियों से बचाते हैं और साथ ही पिंपल्स की समस्या को भी दूर करते हैं. इसके अलावा ग्रीन टी में एंटीबैक्टीरियल गुणों की भरपूर मात्रा पाई जाती है. जो स्किन प्रॉब्लम्स को दूर करने में मदद करती है. रात को सोने से पहले अपने चेहरे को धो कर क्रीम लगाएं. ऐसा करने से आपकी त्वचा रिपेयर हो जाएगी और स्किन में नए सेल्स का निर्माण होगा

 

पिंपल्स की समस्या को दूर करता है टमाटर और चंदन का फेस पैक

पिंपल्स और ब्लैक हेड्स की समस्या को दूर करती है लेमन टी

त्वचा को चमकदार बनाता है नींबू का रस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -