त्वचा में गोरापन लाने के लिए खाएं यह चीजें
त्वचा में गोरापन लाने के लिए खाएं यह चीजें
Share:

सभी लड़कियां अपनी त्वचा को गोरा और खूबसूरत बनाना चाहती हैं.  आज के समय में गोरेपन के लिए बहुत सारी ब्यूटी ट्रीटमेंट और दवाइयां मिलती है. कई लोग अपनी त्वचा को गोरा बनाने के लिए इन दवाइयों और क्रीम का इस्तेमाल करते हैं, पर इन चीजों का इस्तेमाल करने से स्किन को बहुत सारे साइड इफेक्ट हो सकते हैं. हम आपको बता देंगे कि गोरापन पाने के लिए केवल ट्रीटमेंट की ही नहीं बल्कि अच्छी डाइट की भी जरूरत होती है. अच्छे खान-पान से आपकी त्वचा में धीरे-धीरे गोरापन आने लगता है. आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका सेवन करने से आपकी त्वचा गोरी और खूबसूरत हो जाएगी. 

1- अपनी त्वचा को गोरा और चमकदार बनाने के लिए सुबह के नाश्ते में दूध अखरोट और बादाम का सेवन जरूर करें. अगर आपको अंडे खाना पसंद है तो आप अंडे का सेवन भी कर सकती हैं. इन चीजों में फाइबर और प्रोटीन की भरपूर मात्रा पाई जाती है. सुबह नाश्ते में इनका सेवन करने से त्वचा की रंगत में निखार आता है. 

2- त्वचा के लिए चुकंदर का सेवन भी बहुत फायदेमंद होता है. आप इसे सब्जी सलाद के रूप में खा सकते हैं. इसके अलावा चुकंदर का जूस पीने से त्वचा गोरी और चमकदार हो जाती है. 

3- गोरी और खूबसूरत त्वचा पाने के लिए रोजाना सुबह खाली पेट आंवले का सेवन फायदेमंद होता है. आंवले में भरपूर मात्रा में औषधीय गुण मौजूद होते हैं. जो त्वचा की रंगत में निखार लाते हैं. चेहरे के गोरेपन को बढ़ाने के लिए नियमित रूप से स्ट्रॉबेरी का सेवन करें. इसका सेवन करने से चेहरे में गोरापन आएगा. स्ट्रॉबेरी में भरपूर मात्रा में मौलिक एसिड मौजूद होता है जो त्वचा के गोरेपन को बढ़ाता है.

 

स्किन को गहराई से साफ करता है लहसुन

माथे में होने वाले पिंपल्स को दूर करते हैं यह उपाय

डार्क सर्कल्स और सांवलेपन की समस्या से छुटकारा पाने के लिए ऐसे करें संतरे का इस्तेमाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -