घर में कैसे करे मैनीक्योर, आइये जानते है
घर में कैसे करे मैनीक्योर, आइये जानते है
Share:

आज कल महिलाये अपनी ब्यूटी को लेकर काफी संजीदा हो गयी है जिसको लेकर वह कोई भी रिस्क नहीं लेना चाहती. लेकिन महंगाई के इस दौर में पार्लर जाना बहुत ही खर्चीला हो गया है तो हम आपको आज प्राकर्तिक और कम पैसे में कैसे कर सकती है मेनिक्योर वो भी घर पर तो आइये जानते है.

सबसे पहले मेनिक्योर करने के लिए कुछ चीजों की जरुरत होती है जैसे नेलकटर, नेल ब्रश, ऑलिव आयल, नेल फाइलर, क्योटील्स और साथ में मॉइस्चराइजर. सबसे पहले अपने नाखुनो की नेलपॉलिश हटा दीजिये, ध्यान रहे की जिस रिमूवर से आप नेलपेंट हटा रही है उसमे ऐसीटोन न हो क्योकि उससे आपके नाखूनों को नुक्सान भी हो सकता है. इस बात का ध्यान रखे की नेल फाईल करते समय क्रिस्टल ग्लब्स फाईल से ही फाईल करे इससे नाख़ून ख़राब नहीं होंगे और लुक अच्छा आएगा. 

इसके साथ अगर आप आपने नाख़ून का शेप अपनी अंगुलियों से मिलने वाला करना चाहती है, तब नेल कटर की मदद से हल्का काट ले और इसके बाद हल्के गर्म पानी में माइल्ड शैम्पू मिला ले. उसमे हाथ को थोड़ी देर रखे फिर नाखुनो को ब्रश से साफ़ करे. अगर नाख़ून साफ़ न हो तो पानी में नमक डालकर फिर से साफ़ करे. इसके  बाद अपने नाखुनो पर क्यूटिल्स क्रीम लगाए और साथ ही साथ क्युटिल निकलने वाले यंत्र का इस्तेमाल करे. इसके बाद हाथो की त्वचा पर माइल्ड स्क्रब का प्रयोग करे इससे त्वचा साफ़ हो जाती है, स्क्रब के बाद हाथो को पानी से धोले और तोलिये से पोछ ले और हैंड क्रीम से मसाज करे. इससे हाथ और भी खूबसूरत लगेंगे.

ये भी पढ़े

ऑयली स्किन की समस्या को दूर करता है बेसन

कच्चे दूध के इस्तेमाल से बनाये अपनी आइब्रो को घना

नाईट क्रीम के इस्तेमाल से लाये अपनी स्किन में नेचुरल निखार

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -