खाली पड़े शिक्षा विभाग से कैसे होगा उज्जवल भविष्य का निर्माण
खाली पड़े शिक्षा विभाग से कैसे होगा उज्जवल भविष्य का निर्माण
Share:

कुरुक्षेत्र: लगातार देश में शिक्षा की स्थिति काफी खराब होती जा रही है. प्रदेश शिक्षा विभाग द्वारा आये दिन स्कूलों में शिक्षा स्तर और नौनिहालों की सुरक्षा को लेकर फरमान जारी किये जा रहे है, परन्तु इसका भी कोई असर देखने को नही मिल रहा है. शिक्षा विभाग के बड़े अधिकारी यह भूल गए है,कि इस आदेश को लागू करने के लिए पर्याप्त अधिकारी ही नहीं है, तो आदेश का पालन कैसे होगा? प्रदेश में जिला स्तर पर अधिकारियों की हालत काफी ख़राब चल रही है. प्रदेश में कुल 105 पदों में से 40 पद खाली पड़े हुए है.

छह जिलों में मौजूद नहीं जिला शिक्षा अधिकारी...

राज्य शिक्षा विभाग में सबसे प्रमुख पद जिला शिक्षा अधिकारी ही करीब 6 जिलो में खाली पड़ा हुआ है. जिनमें कुरुक्षेत्र, सिरसा, पलवल, फरीदाबाद, कैथल और अंबाला शामिल हैं. इनके अलावा राज्य के करीब 12 जिलो में जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी के पद भी खाली नजर आ रहे है. इन पदों से ज्यादा दुर्दशा तो उप जिला शिक्षा अधिकारियों की है, जिनके 20 से ज्यादा पद खाली पड़े हुए है. 

सरकार से भी की जा चुकी हैं मांग: विरेंद्र वालिया

राज्य विद्यालय शिक्षा के ऑफिसर सचिव विरेंद्र वालिया के मुताबिक़ एसोसिएशन कई दफा सरकार से मांग कर चुका है. लेकिन इसके बावजूद खाली पड़े पदों पर अधिकारियों की भर्ती नहीं हो पाई है. जिसके कारण जिला स्तर पर पदों से अधिकारी सेवानिवृत्त हुए और पद खाली हो गए. सचिव ने आगे बताया कि उनकी चर्चा विभाग के प्रधान सचिव केके खंडेलवाल से हुई है. और उन्होंने अग्रणी माह नवंबर में पदोन्नतियां करने का आश्वासन दिया है.

ये भी पढ़े-

जानिए, कंप्यूटर के इन ख़ास प्रश्नोत्तरो को

उत्तराखण्ड सबोर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन ने जारी किया नोटिफिकेशन

UKSSSC में निकली सहायक शिक्षक के पद पर भर्ती

 

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -