जानिए घर में कैसे करें परफेक्ट मेकअप
जानिए घर में कैसे करें परफेक्ट मेकअप
Share:

सभी लड़कियां खूबसूरत दिखने के लिए मेकअप का इस्तेमाल करती हैं. परफेक्ट मेकअप के द्वारा पर्सनालिटी में चार चांद लग जाते हैं और साथ ही कॉन्फिडेंस लेवल भी बढ़ता है, पर कई बार लड़कियों को यह समझ में नहीं आता कि मेकअप की शुरुआत प्राइमर से करें या बेस पाउडर के साथ..... आज हम आपको मेकअप से जुड़ी कुछ जरूरी बातें बताने जा रहे हैं जो आपके बहुत काम आएंगी.

1- मेकअप करने से पहले चेहरे पर जमा धुल मिट्टी को साफ करना बहुत जरूरी होता है. चेहरे को साफ करने के लिए क्लींजर इस्तेमाल करें. अब अपने चेहरे पर टोनर लगाएं. ऐसा करने से आपकी त्वचा का पीएच लेवल बरकरार रहेगा.

2- स्किन को टोन करने के लिए चेहरे पर सीरम लगाएं. कई बार सुबह सोकर उठने के बाद आंखों के आसपास सूजन दिखाई देती है. ऐसे में आई क्रीम का इस्तेमाल करें. अब अपने चेहरे पर मॉश्चराइज़र लगाएं. ऐसा करने से आपकी त्वचा का रूखापन दूर हो जाएगा.

3- अब अपने चेहरे पर सनस्क्रीन लगाएं. जिससे आपकी त्वचा प्रदूषण के हानिकारक असर से बच सकें. स्किन टोन के अनुसार प्राइमर का इस्तेमाल करें. इस बात का ध्यान रखें कि हमेशा लोंग लास्टिंग प्राइमर का इस्तेमाल करें.

4- प्राइमर लगाने के बाद अपने चेहरे पर फाउंडेशन की पतली परत लगाएं. फाउंडेशन लगाने के बाद कंसीलर का इस्तेमाल करें और फिर फेस पाउडर लगाएं.

 

ब्यूटी के लिए फायदेमंद होता है नीम पाउडर

बालों के झड़ने की समस्या को दूर करती है ग्रीन टी

डैंड्रफ की वजह से झड़ते हैं बाल तो अपनाएं यह नुस्खे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -