ब्लैकहेड्स की समस्या को दूर करता है शहद
ब्लैकहेड्स की समस्या को दूर करता है शहद
Share:

चेहरे पर ब्लैकहेड्स का आना किसी भी लड़की के लिए बुरे सपने से कम नहीं होता है, ब्लैकहेड्स भी पिम्पल्स की तरह ही होते है बस इनमे इतना फर्क होता है की ब्लैकहेड्स की ऊपरी परत की स्किन नहीं होती है. इसलिए ये स्किन पर एक काले रंग के धब्बे की तरह नज़र आते है, नाक पर ब्लैकहैड्स के आने से चेहरे की पूरी खूबसूरती कही खो सी जाती है. पर आज हम आपको एक ऐसा उपाय बताने जा रहे है जिसके इस्तेमाल से आप नाक के जिद्दी ब्लैकहैड्स से छुटकारा पा सकती है.

शहद के इस्तेमाल से ब्लैकहेड की समस्या से छुटकारा पा सकती है, इसे इस्तेमाल करने के लिए ब्लैकहेड्स वाली जगह पर शहद की मोटी परत लागाए. अब इसे लगभग 15 मिनट के लिए छोड़ दें और फिर पहले इसे हलके गर्म पानी के साथ धो लें और फिर बाद में ठंडे पानी से धो .

अगर आप हफ्ते में तीन बार शहद का इस्तेमाल करती है तो इससे  शहद आपके स्किन के पोर्स से चिपक जाएगा और ब्लैकहेड्स को निकालने सहायता करेगा. शहद में भरपूर मात्रा में नेचुरल एंटीबायोटिक मौजूद होते है जो स्किन पोर्स से गंदगी और अशुद्धियों को हटाने में सहायक होते है. इसके अलावा शहद में एंटीसेप्टिक, एंटी बैक्टीरियल गुण और एंटीऑक्सिडेंट भी भरपूर मात्रा में पाए जाते है जो पोर्स से अशुद्धियों को निकालकर ब्लैकहाइड से छुटकारा पाने में मदद करता है.

 

ये चीजे बन सकती है आँखों के नीचे डार्क सर्कल्स आने का कारण

ये टिप्स बनायेगे आपकी छोटी आँखों को बड़ा

कच्चा दूध दूर कर सकता है डार्क सर्कल्स की समस्या

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -