ऑटो एक्सपो में हौंडा ने पेश किया इलेक्ट्रिक स्कूटर
ऑटो एक्सपो में हौंडा ने पेश किया इलेक्ट्रिक स्कूटर
Share:

नई दिल्ली: अब तक तो सभी जान गए है कि आने वाले दिनों में इलेक्ट्रिक ऑटोमोबाइल का राज होगा, कार हो या बाइक इलेक्ट्रिक मॉडल ही पहली पसंद होंगे, कम्पनिया भी इस बात को जल्द समझ गई है, तभी तो ऑटो एक्सपो जो की ग्रेटर नोएडा में चल रहा है में इस बार इलेक्ट्रिक वाहनों का दबदबा रहा, टू-व्हीलर निर्माता कंपनी होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर ने भारत में अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर PCX 150 को पेश किया, आपको बता दें कि भारत के लिए यह होंडा की तरफ से पहला इलेक्ट्रिक मॉडल है.

ऑटो एक्सपो में पेश हुए इलेक्ट्रिक स्कूटर PCX 150 को होंडा ने मोबाइल पावर पैक का नाम दिया है और इस बैटरी के डाउन होने पर इसकी जगह चार्ज बैटरी लगाकर इसे कुछ ही मिनटों में दोबारा चलाया जा सकता है. इस स्कूटर में दी गई बैटरी अपने आप में एक पावर स्टेशन होगी जिसे स्कूटर के अलावा और भी इलेक्ट्रिक उपकरणों में इस्तेमाल किया जा सकता है.

प्रैक्टिकली देखें तो भविष्य में इस तरह की टेक्नोलॉजी ज्यादा असरदार साबित हो सकती है, इसके अलावा भी ऑटो एक्सपो में अन्य कंपनियों के इलेक्ट्रिक वाहनों का बोलबाला है. कार और बाइक के अलावा कमर्शियल वहां और ऑटो एसेसरीज में भी इलेक्ट्रिक आइटम खूब पसंद किये जा रहे है.

 

ऑटो ज्ञान: सेकंड हैंड कार खरीद रहे है तो पहले ये पढ़ें

ऑटो एक्सपो में AMITY के स्टूडेंट्स का बड़ा कारनामा

ऑटो एक्सपो: इलेक्ट्रिक कारों की राहों में है ये मुश्किलें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -