होंडा लांच कर सकती है स्कूटर
होंडा लांच कर सकती है स्कूटर "स्कूपी"
Share:

फेस्टिव सीजन के दौर में होंडा ने भी अपने भविष्य के कुछ प्लान को लेकर तैयारी कर ली है. होंडा भारत में अपना नया स्कूटर लांच कर सकती है. आपको बता दे कि होंडा स्कूपी स्कूटर को पहली बार भारत में स्पॉट किया गया है. स्कूपी स्कूटर को शिमला शहर में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है, इसकी कुछ तस्वीरें भी सामने आई है. स्कूपी स्कूटर को रेट्रो डिजाइन स्टाइल दिया गया है. इसे बड़ी और गोल हेडलाइट टर्न इंडिकेटर्स से सजाया गया है, जिससे स्कूटर का चार्म बढ़ता है. होंडा ने अपने इस नए स्कूटर में अलॉय वील्ज दिए है जो कि डिस्क ब्रेक से लेस है.

फ्रंट वील में डिस्क ब्रेक और पिछले पहिये में रेग्युलर ड्रम ब्रेक दिया गया है. इस स्कूटर में 110 सीसी एयर कूल्ड इंजन दिया गया है. बता दे कि यह इंजन होंडा के दूसरे 100 सीसी स्कूटर्स में भी लगा हुआ है. इसमें डिफरेंट यह भी है कि इस इंजन के मोटर को होंडा इको टेक्नोलॉजी से लेस किया गया है. यह 8 हार्सपावर और 9 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क जनरेट करता है. यह स्कूटर सीवीटी गियरबॉक्स से लैस है. बताया जा रहा है कि भारतीय मार्केट में होंडा स्कूपी वर्ष 2018 के शुरूआती महीनो में लांच हो सकती है.

अनुमान है कि इसका प्रमुख रूप से Yamaha Fascino और Suzuki Access 125 जैसे स्कूटर्स से भी तुलना की जा सकती है. होंडा कम्पनी की तरफ से यह भी घोषणा की गई है कि वह भारतीय बाजार में दो नए स्कूटर मौजूदा फायनेंशियल ईयर में लांच करेगा. ऐसा भी बताया जा रहा है कि इसमें से एक स्कूटर स्कूपी हो सकता है. लांच के समय ही कीमत और माइलेज की जानकारी सामने आएगी.

ये भी पढ़े

लेह में टेस्टिंग करती हुई नजर आई 2018 महिंद्रा स्कॉर्पियो पिकअप

इलेक्ट्रिक वाहन के सामने आ रही है ये समस्याएं

होंडा ने पेश की ऐसी बाइक जो गिरेगी नहीं, जानिए इसके दूसरे फीचर्स

पढिये भारत में आने वाली नई बाइक और कार के विशेषताओ के बारे में और जानिए कौनसी बाइक और कार है बेस्ट आपके लिए?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -