होंडा कार्स इंडिया ने दी डीजल इंजन में CVT ट्रांसमिशन की सुविधा
होंडा कार्स इंडिया ने दी डीजल इंजन में CVT ट्रांसमिशन की सुविधा
Share:

होंडा कार्स इंडिया ने भारत में नई अमेज को पेट्रोल और डीजल इंजन में लॉन्च कर दिया है. डीजल इंजन में CVT ट्रांसमिशन की सुविधा पहली बार दी जा रही है. होंडा ने भी वन नेशन वन प्राइस को आगे बढ़ाते हुए नई अमेज की कीमत रखी का निर्धारण किया है. इसके पेट्रोल मॉडल की एक्स शो रूम कीमत 5.59 लाख रुपए से शुरू होती है जबकि डीजल वर्जन की एक्स शो रूम कीमत 6.69 लाख रुपए से शुरू होती है.

इस पर बात करते हुए होंडा कार्स इंडिया के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट एंड डायरेक्टर, मार्केटिंग एंड सेल्स, राजेश गोयल ने कहा, इस बार नई अमेज में हमने काफी बदलाव किये हैं, इसमें नया प्लेटफार्म इस्तेमाल किया है जो हल्का होने के साथ-साथ काफी स्ट्रोंग है, इसके लुक्स को पहले से ज्यादा बोल्स और स्टाइलिश बनाया है, ताकि यूथ के साथ फैमिली क्लास को भी यह आकर्षित लगे, इसे इस तरह से डिजायन किया है ताकि यह हर तरह से रास्तों पर खरी उतर सके.


गोयल ने कहा, नई अमेज के इंजन को भी tune किया है, इसका 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन एक लीटर में 19.5 किलोमीटर की माइलेज देगा जबकि इसका 1.5 लीटर डीजल इंजन एक लीटर में 27.4 की माइलेज देगा, जोकि हमारे हिसाब से काफी बेहतर है . ग्राहकों की सहूलियत के लिए इसके दोनों मॉडल्स में CVT की सुविधा दी गई है जिससे बम्पर-टू-बम्पर ट्रैफिक में भी इसे ड्राइव करने में मज़ा आएगा, इसके NVH लेवल को काफी बेहतर किया है और साथ ही भरपूर टॉर्क भी मिलेगा ताकि जब आप इसे खराब सड़कों पर भी चलाएंगे तो आपको काफी मजा आये. 3 साल की हम अनलिमिटेड वारंटी दे रहे हैं, बेहतर आफ्टर सेल्स सर्विस और लो कॉस्ट का भरोसा कंपनी दे रही है. ग्राहक 3 साल तक बिना किसी टेंशन के इस कार को चला सकते हैं, 3 साल के बाद वारंटी को एक्सटेंड भी करना आसान होगा. साथ ही इसके फीचर्स, लुक्स और स्पेस ग्राहकों पसंद आयेंगे.  

 

इस तरह की बाइक इंडिया में बेचेगी अब हार्ले-डेविडसन

ईवी एक्सपो ईस्ट 2018 में दिखा ओकीनावा स्कूटर्स का जलवा

BMW की नई बाइक G310GS

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -