घरेलु तरीकों से बढ़ाएं अपना ब्रैस्ट साइज, नहीं होगा कोई साइड इफ़ेक्ट
घरेलु तरीकों से बढ़ाएं अपना ब्रैस्ट साइज, नहीं होगा कोई साइड इफ़ेक्ट
Share:

ब्रैस्ट शेप का भी लड़की की खूबसूरती में उतना ही अहम होता है जितना कि उसका फेस. लेकिन कई बार ब्रैस्ट का सही से विकास न होने के कारण ब्रैस्ट साइज छोटा रह जाता है और आपका फिगर उतना आकर्षित नहीं लगता है. उसी कारण ,महिलाएं अपने ब्रैस्ट साइज को बढ़ाने के लिए कई तरह की क्रीम और दवाइयों का इस्तेमाल भी करती है. लेकिन वो उतनी असरदार नहीं होती है. आज हम आपको कुछ ऐसे घरेलु उपाय बताने जा रहे है जो केवल आपके ब्रैस्ट साइज को बढ़ाते नहीं है बल्कि उन्हें परफेक्ट शेप देने में भी आपकी मदद करते है. 

दूध और पपीता : नियमित दूध के साथ पपीते का सेवन करें, इससे आपके ब्रैस्ट को बड़ा करने में मदद मिलती है.लेकिन इस बात का ध्यान रखना चाहिए किअधिक मात्रा में इसका सेवन करने से आपको दस्त की परेशानी भी हो सकती है.

सौंफ :  सौंफ का सेवन करने से भी आपके स्तन की वृद्धि करने में फायदा होता है. इसके लिए आप एक या दो चम्मच सौंफ का नियमित चबा कर सेवन करें, और साथ ही आप सौंफ को पीसकर उसका पाउडर तैयार करें और इसका सेवन आप सब्जियों आदि में डालकर नियमित करें.

मेथी : मेथी पीसकर उसका पाउडर तैयार करें, उसके बाद इसका सेवन सब्जियों आदि में डालकर नियमित रूप से करें. या फिर मेथी के बीजो को पीस कर लेप के रूप में तैयार करके इसे अपने ब्रैस्ट पर लगाएं, और मेथी के बीजो के तेल से ब्रैस्ट की मसाज करें. लेकिन प्रेग्नेंट महिला को इसका उपयोग नहीं करना चाहिए.

दूध : दूध में फैट अधिक मात्रा में होता है, यदि आप दूध या दूध से बने प्रोडक्ट का सेवन भरपूर मात्रा में करते हैं तो इससे आपकी बॉडी में फैट की मात्रा बढ़ती है, जिससे आपके ब्रैस्ट में भी फैट बढ़ता है और ब्रैस्ट साइज को बड़ा करने में मदद मिलती है.  

मालिश करें : इसके अलावा सबसे अच्छा तरीका ब्रैस्ट साइज को बड़ा करने के लिए नियमित आपको अपने स्तन की बीस से तीस मिनट तक मसाज करनी चाहिए. इसके लिए जैतून, ओलिव आयल, आदि का इस्तेमाल कर सकती है. लेकिन एक बात का ध्यान रखे की मालिश करते समय आप ज्यादा टाइट हाथो का इस्तेमाल न करें.

खांसी भगाएंगे ये घरेलु उपाय, अपनाएं दिन में दो बार

समय से पहले पीरियड्स लाने हैं तो करें घरेलु नुस्खों का इस्तेमाल

इन नुस्खों से होगा आँखों का इन्फेक्शन दूर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -