त्वचा में इंस्टेंट ग्लो लाने के लिए लगाएं ये फेस पैक
त्वचा में इंस्टेंट ग्लो लाने के लिए लगाएं ये फेस पैक
Share:

त्योहारों का मौसम चल रहा है. इस मौसम में सभी लड़कियां और महिलाएं खूबसूरत दिखना चाहती हैं. इस मौसम में महिलाएं और लड़कियां खूबसूरत दिखने के लिए पार्लर जाकर ब्यूटी ट्रीटमेंट भी लेती हैं, पर सभी के पास इतना वक्त और इतने पैसे नहीं होते कि वह पार्लर जाकर ब्यूटी ट्रीटमेंट ले सके. इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे होममेड फेस पैक के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आपकी त्वचा में पार्लर जैसा इंस्टेंट ग्लो आएगा और आपकी त्वचा को कोई साइड इफेक्ट भी नहीं होगा. 

1- त्वचा में निखार लाने के लिए मसूर की दाल को भिगो दें. अब इसे पीसकर इसमें कच्चा दूध और नींबू का रस मिलाकर 20 मिनट तक अपने चेहरे पर लगाएं. बाद में अपने चेहरे को गुनगुने पानी से धोएं. हफ्ते में दो बार इस फेस पैक को लगाने से आपकी त्वचा में इंस्टेंट निखार आएगा. 

2- चंदन, गुलाबजल और ग्लिसरीन का फेस पैक लगाने से त्वचा में मौजूद दाग धब्बे और पिंपल्स की समस्या दूर हो जाती है. इसके लिए एक चम्मच चंदन पाउडर में गुलाब जल और ग्लिसरीन मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो अपने चेहरे को साफ पानी से धोएं. 

3- रात में सोने से पहले बादाम को पानी में डालकर छोड़ दें. सुबह इसके छिलके उतारकर पीस लें. अब इसमें शहद और नींबू का रस मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. 20 मिनट बाद अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी त्वचा में मौजूद डेड स्किन निकल जाएगी और चेहरे में निखार आएगा.

 

जानिए क्या है अनुष्का शर्मा की खूबसूरती का सीक्रेट

ब्यूटी से जुड़ी सभी समस्याओं को दूर करते हैं तुलसी के पत्ते

ग्लोइंग और बेदाग त्वचा पाने के लिए लगाएं बनाना होममेड क्रीम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -