घर का रसोईघर भी नकारात्मक ऊर्जा को करता है आमंत्रित
घर का रसोईघर भी नकारात्मक ऊर्जा को करता है आमंत्रित
Share:

रसोई घर तो हर घर में होता है लेकिन शायद आप इस बात से अनजान होंगे की घर में इसकी ग़लत मौजूदगी कई समस्याएं पैदा करती है, वास्तु शास्त्र में दी गई जानकारी के माध्यम से व्यक्ति अपने जीवन की कई समस्याओं को दूर कर सकता है व आने वाली समस्याओं से बच सकता है. इसी प्रकार वास्तु शास्त्र में व्यक्ति के घर व आस-पास की सभी वस्तुओं के वास्तु दोष  व उनके निवारण के विषय में बताया गया है. जो व्यक्ति के लिए जानना बहुत आवश्यक है.

वास्तु शास्त्र के अनुसार व्यक्ति के जीवन में उसकी रसोई को सबसे अधिक महत्वपूर्ण माना गया है यदि किसी व्यक्ति के घर की रसोई में किसी प्रकार का वास्तु दोष होता है तो उसे कई प्रकार की स्वास्थ सम्बन्धी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. यदि आप इन परेशानियों से बचना चाहते है तो अपने रसोई घर हमेशा अग्नेय कोण यानी घर की पूर्व दक्षिण दिशा के बीच वाले भाग में होना चाहिए जिससे की घर की स्त्रियाँ जब खाना बनाएं तो उनका मुख इसी दिशा की तरफ हो. 

यदि घर की स्त्रियाँ अन्य किसी दिशा की तरफ मुंह करके खाना बनाती है तो इसका घर के व्यक्तियों पर गहरा प्रभाव पड़ता है. जैसे – यदि आपके घर की स्त्री का मुख खाना पकाते समय उत्तर दिशा की तरफ होता है तो इससे आपके व्यापार में हानि की संभावना अधिक होती है.

यदि कोई स्त्री का मुख खाना पकाते समय दक्षिण-पश्चिम दिशा की तरफ होता है तो इससे उसके घर में मतभेद की स्थति हमेशा बनी रहती है.

जिस परिवार में स्त्री पश्चिम दिशा की तरफ मुख करके खाना पकाती है तो उस परिवार के लोगों को त्वचा व हड्डी से सम्बंधित रोग होने की संभावना बनी रहती है.

यदि कोई स्त्री दक्षिण दिशा की तरफ मुख करके खाना पकाती है तो उसे व उस घर की अन्य स्त्रियों को कई प्रकार के रोगों से जूझना पड़ सकता है. 

 

गलती से भी ये गलत काम न करें वरना भोलेबाबा हो जायेंगे नाराज

भगवान शिव के पिता के बारे में शायद आप भी नहीं जानते होंगे

घर के दरवाजे से जुडी खास बाते रोक सकती है वास्तु दोष

अपार धन पाने के लिए रावण ने अपनाये थे ये ख़ास उपाय

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -