घरेलू उपायों से इस तरह आप रोक सकती हैं बालों को झड़ने से

घरेलू उपायों से इस तरह आप रोक सकती हैं बालों को झड़ने से

अक्सर ही लडकियां अपने बालों के झड़ने से बहुत परेशान रहती हैं. लड़कियों के बाल उनकी खूबसूरती को निखारते हैं लेकिन जब वह झड़ने लगते हैं तो खूबसूरती में भी कमी आने लगी हैं. बालों के झड़ने की वजह से लड़कियाँ अपने बालों में तरह- तरह के ट्रीटमेंट करवाती हैं लेकिन अगर वह चाहे तो अपने बालों को घरेलू उपचार के द्वारा भी झड़ने से रोक सकती हैं. कैसे वो हम आपको बताते हैं.

दही के प्रयोग से - अगर आप अपने बालों के झड़ने की समस्या से परेशान है तो आप बालों को धोने से तीस मिनिट पहले अपने बालों में दही लगाएं और उसके बाद जैसे ही तीस मिनिट पुरे हों बालों को साफ़ पानी से धो लें, ऐसा हफ्ते में दो बारे करें जिससे आपके बालों का झड़ना कम हो जाएगा.

दालचीनी और शहद - अगर आपके बाल बहुत तेजी से झड़ते जा रहे हैं तो आप अपने बालों में दालचीनी और शहद मिलाकर लगा सकती है जिससे बाल झड़ना कम हो जाएंगे और धीरे-धीरे एकदम बंद. आप चाहे तो गरम जैतून के तेल में दालचीनी और शहद मिलाकर सर धोने के कुछ देर पहले लगा लें और उसके बाद सर धो लें इससे आपके बालों का झड़ना बंद हो जाएगा.

प्याज से - बालों में प्याज लगाने से बहुत से फायदे होते हैं. जब आप सर धोने जा रही हैं तो उसके कुछ घंटों पहले प्याज के रस को निकालकर अपने बालों में लगाएं और उसके बाद अच्छे से शैम्पू कर लें इससे बाल झड़ना बंद हो जाएंगे.

मेथी का प्रयोग - अगर आप अपने बालों के झड़ने की समस्या से परेशान है तो रात में मेथी के बीज को पानी में भिगोकर रख दें और उसके बाद सुबह उन्हें पीसकर लेप बनाकर अपने बालों में लगा लें और थोड़ी देर बाद सर धो लें. कुछ हफ्तों तक ऐसा करने से लाभ मिलेगा.

आंवला - नारियल के तेल में आंवले को मिक्स कर लगाने से बालों का झड़ना बंद हो जाता हैं.

सेक्स करने से सबसे ज्यादा तेजी से बढ़ते है बाल, जानिए बालों से जुड़ी खास बातें

जरूरत से ज्यादा ब्यूटी प्रोडक्ट के इस्तेमाल से हो सकते हैं आपकी त्वचा को ये नुकसान

इन तरीकों के इस्तेमाल से दूर हो जाएगी झड़ते बालों की समस्या

?