ऐसे पकड़ें अपने फोन का वायरस
ऐसे पकड़ें अपने फोन का वायरस
Share:

दुनियाभर में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किये जाने वाले ऑपरेटिंग सिस्टम की बात की जाये तो ऐंड्रॉयड से ऊपर कोई नहीं है. विश्वभर में तकरीबन 1 अरब से भी ज्यादा ऐंड्रॉयड यूजर्स हैं. हालांकि जिस प्रकार यूजर्स बढ़ रहे है उसी प्रकार हैकर्स की संख्या भी बढ़ रही है. किसी फर्जी ऐप या अन्य तरीकों का इस्तेमाल कर वो आपके स्मार्टफोन में सेंध लगाने का काम कर रहे है. इसीलिए आज हम आपको कुछ ऐसी ट्रिक्स बताने जा रहे है जिनकी मदद से आप अपने स्मार्टफोन में वाइरस का पता लगा सकते हैं.

अगर पिछले महीने की तुलना में आपका डेटा अचानक से ज्यादा खर्च हो गया है जबकि आपने इतना डाटा यूज भी नहीं किया तो समझ जाएं कि आपका मोबाइल या टैब वाइरस की चपेट में आए गया है और अब आपको इसे दूर करने की जरूरत है.

अगर आपके मोबाइल बिल में SMS चार्ज भी जोड़ा जा रहा है तो हो सकता है ये आपके फोन में वाइरस का एक संकेत हो. आपके मोबाइल में एक विशेष तरह का प्रीमियम रेट नंबर होता है जिसपर मेसेज भेजने का चार्ज सामान्य के मुकाबले ज्यादा लगता है.

वाइरस न सिर्फ आपके मोबाइल डेटा को वेस्ट करता है बल्कि आपके मोबाइल की बैट्री पर भी ख़ासा प्रभाव डालता है. कुछ वाइरस वाले ऐप डाउनलोड हो जाने से आपके स्मार्टफ़ोन में ऐसी समस्या सामने आने लगती है.

 

जियो के नए प्लान के तहत मिल रहा 750GB फ्री डाटा

ग्रामीण महिलाओं के विकास के लिए साथ आए गूगल-टाटा

लॉन्च हुआ बेहद सस्ता और दमदार स्मार्टफोन

नए साल पर क्वालकॉम देगी बड़ा तोहफा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -