हॉकी वर्ल्डकप: न्यूजीलैंड ने फ्रांस को 2-1 से हराया
हॉकी वर्ल्डकप: न्यूजीलैंड ने फ्रांस को 2-1 से हराया
Share:

भुवनेश्वर: देश में इस समय हॉकी वर्ल्ड कप का रोमांच पूरे जोरशोर से चल रहा है। जानकारी के अनुसार बता दें कि न्यूजीलैंड ने 14वें हॉकी विश्व कप में जीत से शुरुआत की है। यहां बता दें कि उसने गुरुवार 29 नवंबर को कलिंगा स्टेडियम में खेले गए के ग्रुप मैच में फ्रांस को 2-1 से हराया है। वहीं बता दें कि न्यूजीलैंड के लिए केन रसेल और स्टीफन जेनेस ने गोल किए साथ ही फ्रांस के लिए एकमात्र गोल कप्तान विक्टर चार्ल्ट ने किया। वहीं इससे पहले इसी ग्रुप के पहले मैच में ओलंपिक चैंपियन अर्जेंटीना ने स्पेन को 4-3 से शिकस्त दी। 

दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ने किया दावा, कहा भारत 3-0 से जीतेगा टेस्ट सीरीज

यहां बता दें कि न्यूजीलैंड की टीम ने ग्रुप मैच में आक्रामक शुरुआत की और शुरुआती मिनटों में ही फ्रांस के डिफेंस की कई बार परीक्षा ली, लेकिन वह पहले क्वार्टर में गोल नहीं कर पाई। इसके अलावा दूसरे क्वार्टर में मैच के 16वें मिनट में दाएं फ्लैंक से कीवी टीम के खिलाड़ी ने हवा में गेंद खेली जिसे केन रसेल ने कब्जे में लेकर गोल में बदल दिया। वहीं यहां से फ्रांस की टीम सतर्क हो गई, अब उसके खिलाड़ी बराबरी के लिए उतावले दिख रहे थे। बता दें कि फ्रांस की आक्रमण पंक्ति ने 19वें मिनट और 20वें मिनट में मौके बनाए, जिसे कीवी टीम के मजबूत डिफेंस ने नकार दिया।

टीम इंडिया के कोच संजय बांगड़ नहीं हैं केएल राहुल से खुश, हो सकता है अहम फैसला

गौरतलब है कि दूसरे क्वार्टर में गोल करने में विफल रहने के बाद तीसरे क्वार्टर में फ्रांस के पास कई मौके आए, लेकिन उसके खिलाड़ी आखिरी मौके पर चूकते रहे। वहीं कप्तान विक्टर चार्ल्ट 37वें मिनट चूक गए, 39वें मिनट में भी फ्रांस की टीम बराबरी के एक और मौके को जाया कर गई। यहां बता दें कि चौथे और आखिरी क्वार्टर में 52वें मिनट फ्रांस को लगातार दो पेनाल्टी कॉर्नर मिले, लेकिन दोनों पर ही वह गोल नहीं कर सका। फ्रांस के लगातार आक्रमण के बीच किसी तरह अपनी बढ़त को बनाए रख पाने में सफल रही कीवी टीम के लिए स्टीफन जेनेस ने 55वें मिनट में दूसरा गोल किया। इसके साथ ही इस गोल के बाद उसके लिए आखिरी पांच मिनट में बढ़त को बनाए रखना आसान हो गया था।


खबरें और भी 

भारत के युवा क्रिकेटर पृथ्वी शॉ के साथ दर्शकों ने ली सेल्फी, ऑस्ट्रेलिया में लगी लंबी कतार

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया: जब 1985-86 में सीरीज जीतने के बेहद करीब पहुँच गई थी टीम इंडिया

 हॉकी वर्ल्डकप में अर्जेटीना ने स्पेन के खिलाफ रोमांचक जीत दर्ज की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -