हॉकी विश्वकप: भारतीय टीम ने कैसे रोका बेल्जियम को, कोच ने बताया सच
हॉकी विश्वकप: भारतीय टीम ने कैसे रोका बेल्जियम को, कोच ने बताया सच
Share:

भुवनेश्वर: देश में इस समय हॉकी विश्वकप का रोमांच चल रहा है। जानकारी के अनुसार बता दें कि पुरूष हॉकी विश्व कप के पूल सी में भारत बेल्जियम के बीच हुए मैच के ड्रॉ होने के बाद भारत के मुख्य कोच हरेंद्र सिंह खुश नजर आए हैं। वहीं हरेंद्र ने खुलासा किया कि इस मैच में कैसे भारतीय हॉकी टीम ने 0-1 से पिछड़ने के बाद वापसी की और बेल्जियम को ड्रॉ पर रोकने में कामयाबी हासिल की। इसके साथ ही हरेंद्र सिंह ने कहा कि मुकाबले की शुरूआत में गोल गंवाने के बाद हाफ टाइम में बदली गई रणनीति टीम के लिये कारगर रही।

कबड्डी से था हिटलर का नाता, किताब में हुआ जिक्र

इसके साथ ही बता दें कि भारत ने आठवें मिनट में गोल गंवा दिया था लेकिन इसके बाद टीम ने वापसी करते हुए 2-1 से बढ़त बना ली। वहीं बेल्जियम ने हूटर बजने से चार मिनट पहले गोल कर स्कोर 2-2 से बराबर कर लिया। हरेंद्र ने कहा कि वे बेल्जियम की शुरू में दबाव बनाने की रणनीति से हैरान नहीं थे, उन्होंने मैच के बाद कहा, बेल्जियम के पहले क्वार्टर में दबाव बनाने से हम हैरान नहीं थे।  

स्पेनिश लीग में फिर टॉप पर पहुंचा बार्सिलोना
 
इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पहले हाफ में हम गेंद के पीछे भाग रहे थे, हम इस पर इतना नियंत्रण नहीं बना पा रहे थे। वहीं हमने हाफ टाइम में रणनीति में थोड़ा बदलाव किया। यह हमारे लिए कारगर रहा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि तीसरे और चौथे क्वार्टर में बेल्जियम थोड़ी कमजोर पड़ गई थी। यहां बता दें कि भारतीय हॉकी टीम इस समय अपने शानदार फॉर्म में चल रही है और टीम ने अपना पहला मुकाबले भी जोरदार तरीके से जीता था। 


खबरें और भी

क्रिकेट से हटकर धोनी सीख रहे बेटी से डांस

भारत बनाम आॅस्ट्रेलिया: विराट कोहली के गेंद थामते ही फैन्स हुए रोमांचित

बांग्लादेशी टीम ने वेस्टइंडीज को किया क्लीन स्वीप, पहली बार रचा इतिहास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -