हॉकी एशिया कप : भारत बना चैम्पियन
हॉकी एशिया कप : भारत बना चैम्पियन
Share:

भारतीय हॉकी टीम लगातार शानदार प्रदर्शन कर रही है, हॉकी एशिया कप में भारत ने मलयेशिया को हराकर जीत दर्ज की है, जिसमे भारत ने मलयेशिया को 2-1 से हराया. बहुत लम्बे समय के बाद भारत ने यह ख़िताब अपने नाम किया है. हॉकी भारत का राष्ट्रीय खेल है जिसकी जीत से भारत में उत्साह का माहौल है.

उल्लेखनीय है कि हॉकी एशिया कप में भारत और मलयेशिया का मैच था. भारत की ओर से रमनदीप सिंह और ललित उपाध्याय ने 1-1 गोल किए, मैच के तीसरे ही मिनट में रमनदीप सिंह ने गोल दागकर भारत को बढ़त दिला दी, इसके बाद ललित उपाध्याय ने भारत के लिए दूसरा गोल किया, इस मैच में मलयेशिया ने केवल एक ही गोल किया गया जो शाहरिल सबाह ने किया. एक गोल के बाद ही मलयेशिया टीम अगला गोल करने में नाकामयाब रही और उन्हें एक गोल पर ही हार का सामना करना पड़ा. भारत ने अपने शानदार प्रदर्शन से दो गोल किये, जिससे भारत ख़िताब जितने में कामयाब हुआ.

बता दे कि मैच की शुरुआत से ही भारतीय टीम मजबूती से खेल रही थी, तीसरे ही मिनट में एस. सुनील ने रमनदीप सिंह को शानदार बॉल पास दिया और रमनदीप सिंह ने इसे गोल में बदलने में देर नहीं लगाई. साथ ही ललित उपाध्याय ने एक गोल किया और मलयेशिया को 2-1 से हराया. जिसके बाद भारतीय टीम विजेता हुए. यह ख़िताब भारत के खाते में 10 साल बाद आया है.

भारत के खिलाफ वनडे, टी-20 के लिए हुआ कीवी टीम का एलान

एशिया कप हॉकी टूर्नामेंट : भारत ने पाक को किया 3-1 से चित

हॉकी: कोरिया के खिलाफ भारत का मुकाबला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -