हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स के नए चेयरमैन होंगे आर माधवन

Sep 01 2018 07:01 PM
हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स के नए चेयरमैन होंगे आर माधवन

बंगलुरु: भारत के एयरोस्पेस हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) ने शनिवार को आर माधवन को पांच साल तक अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक नियुक्त किया, उन्होंने 56 वर्षीय ने टी सुवर्णा राजू की जगह ली है. इससे पहले, माधवन लखनऊ में एक कार्यकारी निदेशक के रूप में एचएएल के सहायक उपकरण प्रभाग का नेतृत्व कर रहे थे.

कारगिल चुनाव : बीजेपी का पहली बार खुला खाता, जानें किस पार्टी को बहुमत मिला

अपने भविष्य के कार्यवाही के बारे में बोलते हुए माधवन ने कहा, "बढ़ते स्वदेशीकरण के माध्यम से विश्व स्तरीय उत्पादों और सेवाओं को वितरित करते समय एयरोस्पेस उद्योग में एचएएल की संख्या की स्थिति को बनाए रखना मेरा मुख्य फोकस क्षेत्र होगा." माधवन ने यह भी कहा कि वह अब एयरोस्पेस उद्योग में कंपनी को ऊपर उठाने की दिशा में काम करेंगे, उन्होंने कहा, "सभी हितधारकों की साझेदारी, सहयोग और समर्थन भविष्य में एचएएल की सफलता के लिए महत्वपूर्ण है."

राष्ट्रीय पोषण सप्ताह: ममता ने किया 2020 तक कुपोषण ख़त्म करने का दावा, पर कुछ और ही कहते हैं आंकड़े

उन्होंने एयरोस्पेस विनिर्माण के लिए एमएसएमई विक्रेताओं के विकास से "मेक इन इंडिया" ड्राइव में योगदान दिया है, उनका ध्यान ग्राहक आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए डिजाइन और विकास, ऑर्डर बुक स्थिति और उत्पाद मिश्रण पर होगा. माधव एक मैकेनिकल अभियंता है और उन्होंने राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान, रायपुर से अपनी डिग्री प्राप्त की ही. उन्होंने भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, मद्रास से एम.टेक भी पूरा किया है, दिलचस्प बात यह है कि वह 1982 में एचएएल में प्रबंधन प्रशिक्षु के रूप में शामिल रहे थे. 

खबरें और भी:-​

इस संगीतकार ने मुनि तरुण सागर पर की थी अभद्र टिप्पणी

जलेबी खाते हुए ही संत बन गए थे तरुण सागर महाराज!!

एयर इंडिया में यात्री ने महिला की सीट पर की यूरिन, जयंत सिन्हा ने दिए जाँच के आदेश

?