हिन्दू संस्कृति बचाती है परिवार को बिखरने से
हिन्दू संस्कृति बचाती है परिवार को बिखरने से
Share:

भारतीय संस्कृति की इस जगत में एक अलग ही रोचकता देखने को मिलती है. भारत की संस्कृति में हमें अनेकों पौराणिक कथाएं के माध्यम से जीवन की सही दिशा मिलती है। ये कथाएं धर्मग्रंथ के साथ -साथ व्यक्ति के जीवन में अच्छाई के मार्ग की ओर इंगित करती हैं। इनके बारे में कई तरह की धारणाएं हैं। सच्चाई यही है कि इन बातों को अपनाकर व्यक्ति अपने जीवन को बेहतर बना सकता हैं। पारंपरिक तौर पर देखा जाए तो पौराणिक कहानियों में एक नायक होता है। नायक में वो सभी अच्छे गुण होते हैं. जो उसे महान बनाने के लिए काफी है।

वह उस समय की तमाम नकारात्मक शक्तियों से विजयश्री हासिल करता है। व्यक्ति इस धरा पर रहते हुए अपने जीवन में बुराई और अच्छाई को जान सकता है वह अपने जीवन में सही दिशा को पाकर अपने जीवन को महान व् प्रतिष्ठित बना सकता है.इन पौराणिक कहानियों के द्वारा अपने काम को बेहतर तरीके से कर सकता है।

भारतीय संस्कृति- हम जिस समाज में रहते हैं प्राचीन काल का समाज भी ठीक इसी तरह का था। समय में परिवर्तन जरूर आया है लेकिन सब कुछ वैसा ही है। हमारी पौराणिक कहानियों में ऐसे कई उदाहरण मिलते हैं जहां घर परिवार को टूटने से बचाया जा सकता है।

 

 

देवी देवताओं को प्रसन्न करने का बहुत ही सटीक और आसान तरीका

पार्टनर से होते है अगर लड़ाई झगडे तो कर लें ये काम

एक नारियल जो करेगा आपकी धन की समस्या को दूर

ये काम जो परिवार को कभी बिखरने नहीं देते

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -