हिमाचल बोर्ड: आखिर क्यों छात्रों ने की टाइम टेबल में बदलाव की मांग
हिमाचल बोर्ड: आखिर क्यों छात्रों ने की टाइम टेबल में बदलाव की मांग
Share:

हिमाचल बोर्ड द्वारा जल्द ही बोर्ड परीक्ष का आयोजन किया जाना है. वहीं, हाल ही हिमाचल बोर्ड ने 11वीं कक्षा की परीक्षा की तारीखों भी घोषणा कर दी है. लेकिन, बोर्ड के इस फैसले से कई छात्र नाराज नजर आ रहे है. छात्र इसका कड़ा विरोध कर रहे है. छात्रों ने सवाल उठाते हुए कहा है कि, बोर्ड द्वारा परीक्षा टाइम टेबल में बदलाव किया जाये. छात्राओं द्वारा इस प्रकार की मांग का कारण यह बताया जा रहा है कि, छात्रों को बीच में पर्याप्त अवकाश प्रदान नहीं किया गया है. जिससे उन्हें परीक्षा की तैयारी करने में काफी कठिनाई हो सकती हैं. 

बच्चों के साथ अभिभावकों ने भी स्कूल शिक्षा बोर्ड से छात्रहित में डेटशीट में बदलाव की मांग की है. आपको बता दे कि, हिमाचल प्रदेश स्कूल प्रवक्ता संघ ने भी विद्यार्थियों की मांग को जायज ठहराते हुए डेटशीट को बदलने की मांग उठाई है. बोर्ड द्वारा जो टाइम टेबल जारी किया गया है. उसमे 11 वीं कक्षा की परीक्षा 10 मार्च से शुरू होना बताया जा रहा हैं. 19 मार्च को जियोग्राफी और दर्शनशास्त्र की परीक्षा है. 20 मार्च को मनोविज्ञान की परीक्षा है. इन दोनों पेपर के बीच में बोर्ड ने अवकाश प्रदान नहीं किया है, छात्र इसी के तहत डेटशीट में बदलाव की मांग कर रहे हैं. 

उधर, प्रदेश स्कूल प्रवक्ता संघ के जिला अध्यक्ष विपिन माहिल, वरिष्ठ उपाध्यक्ष राजेश वर्मा और सचिव राकेश ठाकुर ने कहा कि, ग्यारहवीं कक्षा की परीक्षाओं में बच्चों को परीक्षा की तैयारियों को लेकर समय नहीं मिलेगा, जिससे परिणाम पर भी प्रभाव पड़ेगा. उन्होंने आगे बताया कि, बीते साल भी इस तरह की समस्या पेश आई थी, जिसे लेकर संघ तत्कालीन बोर्ड सचिव से मिला था. इस बार भी पूर्व की भांति डेटशीट जारी कर दी गई है. उन्होंने भी स्कूल शिक्षा बोर्ड से डेटशीट में बदलाव की मांग की है. 

शिक्षा ही हैं जिसे कोई दूसरा छीन नहीं सकता: CTM

मदरसा बोर्ड परीक्षा: आगे बढ़ाई गयी आवेदन करने की अंतिम तिथि

UP Board: छात्रों को राहत, परीक्षा में आधार अनिवार्य नहीं

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -