हिमाचल 70वां स्थापना दिवस : शिमला में विशेष कार्यक्रम का आयोजन
हिमाचल 70वां स्थापना दिवस : शिमला में विशेष कार्यक्रम का आयोजन
Share:

शिमला : देश का सबसे खूबसूरत राज्य हिमाचल प्रदेश आज 70 वर्ष का हो गया है. इस उपलक्ष्य में आज राज्य की राजधानी शिमला के रिज मैदान पर विशेष कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है. साथ ही पूरे प्रदेश में अलग-अलग कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है. शिमला में इस अवसर पर राज्य के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने परेड भी ली. साथ ही सीएम ने हिमाचल की जनता को ढ़ेर सारी शुभकामनाएं भी प्रदान की. इस अवसर पर जयराम ने प्रदेश को सौगात देते हुए कहा कि हिमाचल में एयर कनेक्टिविटी बढ़ाने के लिए 5 नए हैलीपैड बनाए जाएंगे.

शिक्षा के क्षेत्र में ध्यान केंद्रित करते हुए सीएम ने कहा कि अध्यापकों की कमी को दूर करने के लिए आदर्श विद्या केंद्र प्रोजेक्ट 25 करोड़ रु की राशि से शुरू किया जाएगा. साथ ही प्रदेश को अधिक उन्नत बनाने के लिए जयराम ने कहा कि प्रदेश के जनता इसमें हरसंभव सहयोग प्रदान करें. 

शिमला के रिज पर आयोजित हिमाचल दिवस समारोह में सीएम ने ध्वाजारोहण के साथ जनता को ढ़ेर सारी शुभकामनाएं दी. आज से ठीक 70 साल पहले 15 अप्रैल 1948 को 30 रियायतों को मिलाकर हिमाचल प्रदेश को बनाया गया था. 

सोलन में भी मनाया गया हिमाचल स्थापना दिवस...

हिमाचल के सोलन के ठोडो मैदान में हिमाचल दिवस समारोह धूमधाम से मनाया गया. इस ख़ास अवसर पर सत्ता दल भारतीय जनता पार्टी के विधानसभा अध्यक्ष राजीव बिंदल मुख्यातिथि के रूप में शामिल हुए. जहां उनके आगमन पर उनका शानदार स्वागत किया गया. अध्यक्ष ने मार्च पास्ट की सलामी ली और राष्ट्रीय ध्वज भी लहराया. 

कांग्रेस को नहीं करने देंगे लोकतंत्र की हत्या: अनुराग ठाकुर

जयराम का सिरमौर दौरा : अंतिम दिन भी सिरमौर की जनता को बड़ा तोहफा दे गए जयराम

सीबीएसई पेपर लीक : कांग्रेस-भाजपा आमने सामने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -