हिमाचल: हजारों किसानों ने किया विधानसभा का घेराव
हिमाचल: हजारों किसानों ने किया विधानसभा का घेराव
Share:

शिमला : आज हिमाचल प्रदेश विधानसभा के बाहर हजारों किसानों द्वारा जमकर प्रदर्शन किया गया. साथ ही किसानों ने विधानसभा का भी घेराव किया. हजारों किसानों ने प्रदर्शन करते हुए सरकार के सामने अपनी मांग और समस्या रखी. प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, सीटू के बैनर तले करीब दो हजार किसान सभा के सदस्य ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी और प्रदर्शन किया. 

प्रदर्शन कर रहे हजारों किसानों को रोकने के लिए भारी मात्रा में पुलिस बल भी तैनात था. किसानों ने आनन-फानन में सुरक्षा की चिंता के बिना जमकर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया. किसान इतने उग्र हो गए थे कि इस दौरान वह बैरिकेटिंग पर भी चढ़ गए. प्राप्त ख़बरों के मुताबिक़, किसानों ने यह प्रदर्शन उनको जंगली जानवरों और सरकारी भूमि से उनकी बेदखली के खिलाफ किया है. 

किसान सभा के अध्यक्ष कुलदीप तंवर ने इस सम्बन्ध में कहा है कि सरकार भूमि से किसानों की बेदखली बंद करे. जंगली जानवर खासकर बंदरों  की समस्या से किसान परेशान है. खेती-बाड़ी उजड़ चुकी है, लेकिन सरकार इस समस्या के प्रति गंभीर नहीं है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में आवारा पशुओं के लिए सदन बनने की बात तो होती है लेकिन अभी तक सदन नहीं बनाए गए हैं. जिसकी वजह से भी किसानों की फसल चौपट हो रही है. उन्होंने कहा कि किसान यही चाहते है कि सरकार उनकी समस्याओं का समाधान करें. 

एमपी में अमित शाह के निर्देशों की अनदेखी

चुनाव आयोग ने किया यूपी विधान परिषद चुनावों की तारीख का ऐलान

UAE ने भारतीयों के लिए वर्क वीजा नियम में दी रियायत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -