हिलेरी क्लिंटन पर चोरी का आरोप

Apr 13 2015 12:01 AM
हिलेरी क्लिंटन पर चोरी का आरोप
वाशिंगटन : अमेरिका की पूर्व विदेश मंत्री और राष्ट्रपति पद के लिए अपना दावा पेश करने वाली हिलेरी क्लिंटन के ऊपर चोरी का आरोप लगा है, जी हाँ गोपनीय जानकारियों को सार्वजनिक करने का अभियान चलाने वाले विकिलीक्स ने अमेरिका की पूर्व प्रथम महिला व विदेश सचिव हिलेरी क्लिंटन पर आरोप लगाया है कि उन्होंने 2016 में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के लिए उनका ट्विटर लोगो चुराया है। समाचार पत्र डेली मेल द्वारा सोमवार को जारी एक रपट के मुताबिक, जूलियन असांज के नेतृत्व वाले संगठन ने रविवार को हिलेरी क्लिंटन पर अपने लोगो के लिए उनका निशान चुराने का आरोप लगाया।

विकिलीक्स ने ट्विटर पर ट्वीट करते हुए कहा है कि हिलेरी क्लिंटन ने विकिलीक्स के ट्विटर लोगो की डिजाइन चुराई है, विकिलीक्स ने ट्वीट में अपने लोगो को क्लिंटन के अभियान में इस्तेमाल में लाए जाने वाले लोगो को एक साथ रखकर उसकी तुलना की, विकिलीक्स के लोगो में एक समय सूचक है, जिसमें दो ग्लोब हैं। ऊपर के ग्लोब को लाल रंग के तीर के निशान के साथ नीचे के ग्लोब पर टपकता दिखाया गया है। वहीं क्लिंटन के लोगो में लाल रंग का तीर का एक निशान ब्लू रंग का एक 'एच' निशान बना रहा है।

आपको बता दे कि विकिलीक्स के लोगो के चयन के लिए सिर्फ क्लिंटन ही इस साल आलोचना का शिकार होने वाली अकेली राजनीतिज्ञ नहीं हैं, इस साल के प्रारंभ में अमेरिकी सीनेटर रैंड पाल पर भी लोगो चुराने का आरोप लग चुका है, राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव अभियान की रविवार को शुरुआत करते हुए क्लिंटन ने कहा, "मैं राष्ट्रपति पद का चुनाव लड़ रही हूं। अमेरिका को हर दिन एक चैंपियन की जरूरत होती है और मैं वह चैंपियन बनना चाहती हूं।"
?