मदुरै मठ में नित्यानंद के प्रवेश पर हाईकोर्ट ने लगाई रोक

Oct 12 2017 04:47 PM
मदुरै मठ में  नित्यानंद के प्रवेश पर हाईकोर्ट ने लगाई रोक

मदुरै : यह किसी तथाकथित संत के लिए शर्मनाक स्थिति है, कि मद्रास हाई कोर्ट ने कल बुधवार को  सैविते मदुरै अधीनम मठ में नित्यानंद के प्रवेश करने पर प्रतिबंध लगा दिया. बता दें कि नित्यानंद ने हाई कोर्ट में याचिका दाखिल कर मठ में प्रवेश करने के लिए पुलिस सुरक्षा की मांग की थी. हाई कोर्ट की मदुरै पीठ ने नित्यानंद और उसके शिष्यों को मठ के प्रशासन में भी हस्तक्षेप नहीं करने के निर्देश दिए हैं.

आपको बता दें कि मद्रास हाई कोर्ट के जस्टिस आर महादेवन ने तमिलनाडु के मुख्य सचिव, हिंदू धार्मिक पुण्यार्थ निधि आयुक्त व मदुरै के जिलाधिकारी को नोटिस जारी किया और मामले की सुनवाई चार सप्ताह के लिए आगे बढ़ा दी. कोर्ट के इस फैसले से नित्यानंद को झटका लगा है.

गौरतलब है कि नित्यानंद 2010 में एक सेक्स स्कैंडल में पकड़े गए थे. उनके ऊपर दुष्कर्म का मामला चल रहा है. 'मदुरै अधीनम' के 292वें प्रमुख ने 2012 में नित्यानंद को मठ का 293वां प्रमुख भी घोषित कर दिया था हालांकि वरिष्ठ पुजारी (292वें प्रमुख) ने महीने भर बाद ही अपने इस आदेश को रद्द कर दिया था.इसके बाद गत माह नित्यानंद ने मठ में दैनिक धार्मिक व आध्यात्मिक गतिविधियां करने के लिए पुलिस सुरक्षा मांगने के लिए हाई कोर्ट की शरण ली थी. लेकिन उन्हें निराशा हाथ लगी.

यह भी देखें

फिर सामने आई सुषमा स्वराज की सहृदयता

बारिश के बीच तमिलनाडु के राज्यपाल बने बनवारी लाल

 

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App