हीरो बनाएगा एक अलग खुदरा रणनीति

हीरो बनाएगा एक अलग खुदरा रणनीति

दोपहिया वाहन निर्माता हीरो मोटो कॉर्प ने आज कहा कि वह अपने प्रीमियम उत्पादों (150 सीसी और ऊपर) को बेचने के लिए एक अलग खुदरा चैनल के साथ बाहर आने के लिए काम कर रहा है. कंपनी वर्तमान में भारत में 6,000 से अधिक डीलरशिप से बाइक बेचती है, जिसमें स्प्मेंटर, एचएफ डीलक्स और ग्लैमर भी शामिल हैं, साथ ही इसके शोरूम में इसके प्रदर्शन बाइक एक साथ मिलते हैं.

हीरो मोटोकॉर्प के चेयरमैन एमडी और सीईओ पवन मुंजाल ने कहा, "जैसा कि हम आगे बढ़ते हैं, हम उच्च इंजन क्षमता के साथ प्रीमियम सेगमेंट में अधिक उत्पाद लेंगे. जाहिर है, 100 सीसी के लिए ग्राहक प्रीमियम बाइक के लिए ग्राहक से बहुत अलग है. इसलिए हम एक खुदरा रणनीति पर विचार कर रहे हैं जिसके साथ वे इस तरह के (प्रीमियम) ग्राहकों की सेवा करने में सक्षम होंगे. कुल मिलाकर हम चालू वित्त वर्ष के दौरान आधा दर्जन उत्पादों को लॉन्च करने की योजना बना रहे हैं और प्रीमियम मॉडलों का हिस्सा होगा."

कंपनी के प्रीमियम उत्पादों की संख्या के बारे में मुंजाल ने कहा ''आगे जाकर आगे प्रीमियम और स्कूटर मॉडल में लॉन्च किया जाएगा. आगे बढ़कर स्कूटर में बढ़ोतरी हुई है, क्योंकि प्रीमियम सेगमेंट में वृद्धि, जहां हमारे पास छोटे शेयर बाजार हैं, वहां अंतर होगा लेकिन हम अपनी रोटी और मक्खन खंड की अनदेखी नहीं कर सकते."

कार जो सेकण्ड्स में पकड़ती है 100 किलो/घंटे की रफ़्तार

हीरो मोटोकॉर्प ने बनाई एडवेंचर कॉन्सेप्ट बाइक Hero XPulse

शाहरुख नहीं यह 'खान' होता 'बाजीगर' का हीरो

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App