यहाँ पर होनहार अपनी जान को हथेली पर रखकर जाते है स्कूल
यहाँ पर होनहार अपनी जान को हथेली पर रखकर जाते है स्कूल
Share:

हिमाचल प्रदेश सरकार द्वारा विकास के बड़े-बड़े दावे किये तो जाते है. लेकिन इन दावों की जमीनी हकीकत को देखा जाये तो अभी भी ग्रामीण क्षेत्र विकास की राह निहार रहे है. इसी के चलते हम आपको लेकर चलते है, द्रंग विधान सभा क्षेत्र की कुफरी पंचायत के हरिजन बहुल लगधार गांव में जहाँ होनहार अपनी जान को हथेली पर रखते हुए खड्ड पार कर स्कूल जाते है.

ताजा जानकारी की माने तो लगधार बारिश के कारण गांव के साथ चेरा नाला बरसात के मौसम में उफान पर होता है. लेकिन प्रशासन व प्रदेश सरकार लोगो के समस्या का समाधान नहीं कर रही है. स्थानीय निवासी व्यास देव व चंद्र सिंह का कहना है कि चोरा नाला में बरसात के मौसम में हर साल पानी उफान पर  होता है. जिसके चलते बच्चो को अपने कंधे पर उठाकर नालो को पर करवाते हुए स्कूल भेजना होता है.

गांव के 20 बच्चे कुफरी के लिये उक्त नाले से होकर जाते है. लेकिन पुल ना होने के कारण स्कूल पहुंचना किसी भी चुनौती से कम नहीं होता है. लोगो ने नाले पर लकड़ी के अस्थायी पुल का निर्माण किया था. लेकिन  नाले के बढ़ते पानी स्तर के आगे पुल की ना चली और वो धराशाही हो गया.

स्थानीय प्रदेश सरकार सहित स्थानीय विधायक व प्रशासन से गुहार लगायी है. यदि चोरा नाला पर जल्द ही पुल का निर्माण नहीं किया गया तो लोगो ने कहा है कि वह मंत्री एव स्थानीय विधायक का घेराव करने पर मजबूर होंगे.

नीचे दी हुई स्टोरी जरूर पढ़े और कमेंट बॉक्स में कमेंट और पसंद आने पर शेयर कर प्रोत्साहित करे आगे बेहतर सूचनाओ के लिये बने रहे एव स्टोरी शेयर करे.

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

इंजीनियरो के लिए हरियाणा में निकली 67 पदों पर भर्ती

178 पदों पर छत्तीसगढ़ में निकली भर्ती

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान के 26 पदों पर भर्ती

एक साल बाद नौकरी छोड़ने पर ग्रेच्युटी देने की तैयारी में सरकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -