आतंकवाद के खिलाफ विश्व पाक की मदद करे- चीन
आतंकवाद के खिलाफ विश्व पाक की मदद करे- चीन
Share:

चीनी विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता ने पाकिस्तान को लेकर एक टिप्पणी शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) के विदेश मंत्रियों की बैठक से पहले की है. हुआ चुनयिंग ने कहा कि आतंकवाद रूपी दुश्मन का सब सामना कर रहे हैं. अंतरराष्ट्रीय समुदाय को इसके खिलाफ लड़ने के लिए काम करना चाहिए. शंघाई सहयोग संगठन की यह बैठक अगले हफ्ते की शुरूआत में होने वाली है जिसमे भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज भी शिरकत करेगी. 

हुआ चुनयिंग ने कहा, ‘‘हमें आशा है कि अंतरराष्ट्रीय समुदाय आतंकवाद का मुकाबला करने में पाकिस्तान की कोशिशों का समर्थन कर सकता है और इस बारे में उसके साथ प्रभावी सहयोग कर सकता है.’’ गौरतलब है कि मोदी ने बुधवार को लंदन में ‘भारत की बात, सबके साथ’ कार्यक्रम में कहा था कि भारत आतंकवाद का निर्यात करने वालों को बर्दाश्त नहीं करेगा और उन्हें उस भाषा में जवाब देगा जो वह समझते हैं.

उन्होंने नियंत्रण रेखा (एलओसी) पार 2016 में किए गए ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ का जिक्र करते हुए विश्व मंच से पाकिस्तान को चेतावनी देते हुए उक्त बात कही थी. वैसे भी चीन पाकिस्तान का पक्ष लेता रहा है और भारत के खिलाफ भी पाकिस्तान की समय समय पर मदद करता रहा है. ऐसे में मोदी के बयान के बाद चीन का पाकिस्तान के प्रति सहानुभूति रखना कोई नई बात नहीं है. 

 

सड़क-रेल योज़ना के लिए चीन की नई चाल

चीन में फिर करोड़ो में खेलेंगे आमिर, पहली बार होगा ऐसा

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -